Maharashtra में बारिश से तबाही, कई जिलों में बाढ़ के हालात; बचाव में उतरी Army और NDRF
Advertisement
trendingNow1948392

Maharashtra में बारिश से तबाही, कई जिलों में बाढ़ के हालात; बचाव में उतरी Army और NDRF

महाराष्ट्र में लगातार हो रही भारी बारिश के बाद कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं और इस वजह से राज्य के कई हिस्सों में रेल व सड़क यातायात प्रभावित हुआ है. राहत और बचाव कार्य में प्रशासन की मदद के लिए भारतीय सेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) को बुलाना पड़ा है.

भारी बारिश से महाराष्ट्र के कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र में लगातार हो रही भारी बारिश की वजह से नदियां उफान पर हैं और कई जिलों में बाढ़ जैसे हालात हो गए हैं. भारी बारिश की वजह से मुंबई सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में रेल और सड़क यातायात प्रभावित हुआ है. इसकी वजह से अधिकारियों को बचाव कार्य में प्रशासन की मदद के लिए भारतीय सेना और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (NDRF) को बुलाना पड़ा है.

  1. रायगढ़ में लैंड स्लाइड में 5 लोगों की मौत
  2. महाराष्ट्र में 3 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी
  3. जलभराव के बाद कोल्हापुर-बेंगलुरु हाईवे बंद

रायगढ़ में लैंड स्लाइड में 5 लोगों की मौत

महाराष्ट्र के रायगढ़  जिले में लैंड स्लाइड (Raigarh Landslide) से अब तक 5 लोगों की मौत हो चुकी है. इस घटना में अबतक 15 लोगों को सुरक्षति बचाया जा चुका है, जबकि 30 लोग अब भी फंसे हुए हैं. रायगढ़ की जिला कलेक्टर निधि चौधरी ने बताया कि जिले में भूस्खलन और बाढ़ से पांच लोगों की मौत हो गई है. लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया जा रहा है और जो लोग लापता हैं उनकी तलाश जारी है.

3 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी

भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने राज्य में 3 दिनों तक भारी बारिश की चेतावनी जारी की है. मुंबई समेत कोंकण के पूरे इलाके को ऑरेंज अलर्ट के तहत रखा गया है. मौसम विभाग के अनुसार, अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना है. इसके अलावा अगले दो दिन यानी कि 24 और 25 जुलाई के लिए यलो अलर्ट जारी किया गया है.

ये भी पढ़ें- ईमेल से हुआ Raj Kundra के डर्टी पिक्चर प्रोजेक्ट 'ख्वाब' का खुलासा, देखें पूरा प्लान

कोंकण में रेल सेवा प्रभावित होने से 6000 यात्री फंसे

भारी बारिश और नदियों में उफान आने से कोंकण रेलवे मार्ग पर ट्रेन सेवाएं प्रभावित हो गई हैं और करीब छह हजार यात्री फंस गए हैं. कोंकण रेलवे मार्ग प्रभावित होने की वजह से अबतक नौ रेलगाड़ियों का मार्ग परिवर्तन किया गया है या रद्द किया गया है या उनके मार्ग को छोटा किया गया है. कोंकण-गोवा और महाराष्ट्र के रायगढ़, रत्नागिरी, सिंधुदुर्ग, पुणे घाट क्षेत्रों, सतारा और कोल्हापुर जिलों में भारी बारिश जारी है, जिससे कई हिस्सों में बाढ़ और जलभराव हो गया है और आज भी इन इलाकों में बारिश होने की चेतावनी जारी की गई है.

कोल्हापुर-बेंगलुरु हाईवे बंद

महाराष्ट्र के कोल्हापुर के निपानी क्षेत्र में जलजमाव की वजह से कोल्हापुर-बेंगलुरु हाईवे बंद कर दिया गया है. रायगढ़, रत्नागिरी और कोल्हापुर जिलों में कई नदियां खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं और संभावित बाढ़ की स्थिति को देखते हुए सतारा, सांगली और कोल्हापुर जिलों में भी एनडीआरएफ की इकाइयों को तैनात किया गया है.

लाइव टीवी

Breaking News in Hindi और Latest News in Hindi सबसे पहले मिलेगी आपको सिर्फ Zee News Hindi पर. Hindi News और India News in Hindi के लिए जुड़े रहें हमारे साथ.

TAGS

Trending news