Maharashtra Cabinet expansion: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर अटकलों का दौर खत्म! कल इतने मंत्री ले सकते हैं शपथ
Advertisement

Maharashtra Cabinet expansion: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर अटकलों का दौर खत्म! कल इतने मंत्री ले सकते हैं शपथ

Eknath Shinde: कैबिनेट विस्तार (Cabinet expansion) के बाद 10 अगस्त से 18 अगस्त के बीच महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र (Monsoon session) बुलाया जा सकता है. पहले ही यह जानकारी निकलकर सामने आई थी कि कैबिनेट विस्तार 15 अगस्त से पहले होगा और बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) को गृह विभाग की जिम्मेदारी भी मिल सकती है. 

Maharashtra Cabinet expansion: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार पर अटकलों का दौर खत्म! कल इतने मंत्री ले सकते हैं शपथ

Cabinet expansion in Maharashtra: महाराष्ट्र में कैबिनेट विस्तार को लेकर चल रही अटकलों का दौर खत्म होता नजर आ रहा है. ताजा जानकारी के मुताबिक मंगलवार को शिंदे सरकार (Shinde government) का पहला कैबिनेट विस्तार होने जा रहा है और इसके ठीक बाद विधानसभा का मानसूत्र सत्र ((Monsoon session)) बुलाया जा सकता है. सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मंगलवार सुबह 11 बजे शिंदे सरकार का मंत्रिमंडल विस्तार होने की संभावनाएं हैं और राजभवन में ही मंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा. मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अपना आज का नांदेड़ दौरा भी रद्द कर दिया है.

फडणवीस को मिलेगा गृह विभाग?

बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने भी मंगलवार को कैबिनेट विस्तार होने की बात पर मुहर कैबिनेट विस्तार के बाद 10 अगस्त से 18 अगस्त के बीच महाराष्ट्र विधानसभा का मानसून सत्र बुलाया जा सकता है. पहले ही यह जानकारी निकलकर सामने आई थी कि कैबिनेट विस्तार 15 अगस्त से पहले होगा और बीजेपी नेता और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस को गृह विभाग की जिम्मेदारी भी मिल सकती है. लगाई है. कैबिनेट विस्तार में करीब 15 मंत्रियों को शामिल किया जा सकता है. महाराष्ट्र सरकार में मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री कई बीते एक महीने के दौरान कई बार दिल्ली में बीजेपी के वरिष्ठ नेताओं से कैबिनेट विस्तार को लेकर चर्चा भी कर चुके हैं.

पीटीआई को सरकारी सूत्रों ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से ओबीसी आरक्षण के मुद्दे पर सुनवाई की वजह से राज्य में निकाय चुनाव में देरी हो रही है. लेकिन कोर्ट से स्पष्टीकरण मिलने के बाद अक्टूबर में चुनाव होने की संभावना है. दो दिन पहले ही मुख्यमंत्री शिंदे ने भी साफ किया था कि कैबिनेट विस्तार में देरी की वजह से राज्य सरकार का कामकाज किसी भी तरह से प्रभावित नहीं हुआ है और जल्द ही और मंत्रियों को शामिल किया जाएगा.

एक महीने से हो रहा इंतजार

शिवसेना में बगावत की वजह से उद्धव ठाकरे के इस्तीफे के बाद एकनाथ शिंदे ने 30 जून को सूबे के मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली थी साथ ही बीजेपी की ओर से फडणवीस को राज्य में उपमुख्यमंत्री का पद मिला था. तब से महाराष्ट्र सरकार सिर्फ दो सदस्यीय मंत्रिमंडल के साथ ही काम कर रही है. इसे लेकर विपक्षी दल एनसीपी और शिवसेना भी शिंदे सरकार को निशाने पर ले चुके हैं. 

ये स्टोरी आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news