close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

शिवसेना नेता आज राज्यपाल से मिलेंगे, BJP को सरकार के लिए न्यौता देने की करेंगे मांग लेकिन...

सूत्रों के मुताबिक, शिवनेता के नेता आज शाम पांच बजे राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात करेंगे.

शिवसेना नेता आज राज्यपाल से मिलेंगे, BJP को सरकार के लिए न्यौता देने की करेंगे मांग लेकिन...
महाराष्ट्र में कुर्सी के लिए सियासी उठापटक तेज हो गई है.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) में कुर्सी के लिए सियासी उठापटक तेज हो गई है. सूत्रों के मुताबिक, शिवसेना (Shiv sena) के नेता आज शाम पांच बजे राज्यपाल भगत सिंह कोशियारी से मुलाकात करेंगे और बीजेपी को सरकार के लिए न्यौता देने की मांग करेंगे. सूत्रों का कहना है कि शिवसेना ने एक और सियासी दांव चला है जिसमें पार्टी चाहती है कि पहले बीजेपी सरकार बनाने की जोर-आजमाइश पूरी कर ले ताकि बाद में शिवसेना के लिए गठबंधन सरकार बनाने का रास्ता साफ हो जाए. साथ ही यह संदेश भी चला जाए कि शिवसेना, राज्य जान-बूझकर एनसीपी-कांग्रेस का साथ नहीं ले रही बल्कि राज्य को सरकार देने के लिए ऐसा करना जरूरी है. 

उधर, सरकार गठन के संकट के बीच मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) केंद्रीय गृहमंत्री और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (Amit Shah) से मिलने के लिए दिल्ली आ रहे हैं. अनुमान लगाया जा रहा है कि फड़नवीस, शाह को राज्य की वर्तमान राजनीतिक स्थिति के बारे मे अवगत कराएंगे. साथ ही आने वाले दिनो क्या फैसले लिए जाए इस पर विचार-विमर्श करेंगे. सूत्रों के मुताबिक, फडणवीस केंद्र सरकार से बारिश से प्रभावित किसानों को राहत देने के लिए और ज्यादा आर्थिक मदद की मांग कर सकते हैं. इससे पहले, फडणवीस ने रविवार को कहा कि राज्य सरकार ने फसल खाराब होने पर किसानों को 10 हजार करोड़ की आर्थिक मदद दी है. सरकार किसानों के साथ खड़ी है. उन्हें और मदद मुहैया कराएगी. 

शरद पवार करेंगे सोनिया गांधी से मुलाकात
कल एनसीपी प्रमुख शरद पवार कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. माना जा रहा है कि पवार इस मुलाकात में महाराष्ट्र की सियासी स्थिति के बारे में गांधी से चर्चा करेंगे. कुलमिलाकर महाराष्ट्र में कुर्सी को लेकर सियासी उठापठक जारी है और भविष्य में इसके और तेज होने के पूरे आसार हैं. 

LIVE टीवी:

इससे पहले, आज शिवसेना के 170 विधायकों के समर्थन का दावा किया. राउत ने दावा किया है कि महाराष्ट्र की जनता के सामने उनकी ही पार्टी का सीएम शपथ लेगा. कहा जा रहा है कि शिवसेना राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी से संपर्क में है. हालांकि एनसीपी नेता अजीत पवार ने संजय राउत से किसी बातचीत से इंकार किया है लेकिन उनकी ही पार्टी के नेता ने कहा है कि अगर शिवसेना कहती है कि उनका मुख्यमंत्री बनेगा तो ये बिल्कुल मुमकिन है.