close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र: बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं कांग्रेस और एनसीपी के 50 विधायक, लेकिन...

मुंबई के 52 म्यूनिसिपल कॉर्पोरेटर और अन्य पार्टी कार्यकर्ता पार्टी छोड़कर बीजेपी में शामिल होने की तैयारी में हैं.

महाराष्ट्र: बीजेपी में शामिल होना चाहते हैं कांग्रेस और एनसीपी के 50 विधायक, लेकिन...
महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने कहा है कि कांग्रेस और एनसीपी के 50 से अधिक विधायक भाजपा में शामिल होना चाहते हैं. (फाइल: ANI)

मुंबई: महाराष्ट्र के जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन ने कहा है कि कई लोग भाजपा में शामिल होने के लिए उत्साहित हैं. कांग्रेस और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के 50 से अधिक विधायक भाजपा में शामिल होना चाहते हैं. उन्‍होंने कहा कि हमारी भी कुछ सीमाएं हैं, लिहाजा, हम सभी को स्वीकार नहीं कर सकते हैं.

वहीं, महाराष्ट्र में कांग्रेस के एक और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के दो विधायकों ने मंगलवार को अपनी सीट से इस्तीफा दे दिया है. सूत्रों के मुताबिक, ये तीनों विधायक भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) में शामिल हो सकते हैं. सूत्रों ने मंगलवार को बताया कि वडाला (मुंबई) से कांग्रेस के विधायक कालिदास कोलंबकर और एनसीपी के वैभव पिचद (अकोले) और शिवेंद्र राजे भोसले (सातारा) ने अपना इस्तीफा विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागड़े को सौंप दिया है.  

सूत्रों ने बताया कि इसके अलावा नवी मुंबई में एनसीपी का दिग्गज चेहरा पूर्व मंत्री गणेश नाइक और उनके बेटे ऐरोली से विधायक संदीप नाइक, 52 म्यूनिसिपल कॉर्पोरेटर और अन्य पार्टी कार्यकर्ता पार्टी छोड़ने की तैयारी कर रहे हैं.  सूत्रों के अनुसार, मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस की मौजूदगी में यह सभी नेता बुधवार को अपने समर्थकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं. 

LIVE TV:

उल्‍लेखनीय है कि 5 दिन पहले ही मुंबई में एनसीपी के अध्यक्ष सचिन अहीर ने शिवसेना का दामन थाम लिया था. राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि विधानसभा चुनाव के नजदीक आने के साथ ही कई विपक्षी पार्टियों के विधायक और वरिष्ठ नेता बीजेपी का दामन थाम सकते हैं. 

(इनपुट: एजेंसी-आईएएनएस)