H1N1, लेप्टोसपाइरोसिस से दो की मौत, BMC ने खुद को बताया पूरी तरह तैयार
Advertisement

H1N1, लेप्टोसपाइरोसिस से दो की मौत, BMC ने खुद को बताया पूरी तरह तैयार

मुंबई के पश्चिमी उपनगर की दो महिलाओं की पिछले दो दिनों में एच1एन1 वायरस और लेप्टोसपाइरोसिस संक्रमण से मौत हो गयी। बृहन्मुंबई महानगरपालिका द्वारा जारी रोजाना की स्वास्थ्य रिपोर्ट के मुताबिक उपनगर बोरिवली में एच1एन1 से 25 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी। एंटी वायरल उपचार शुरू होने में आठ दिन की देरी हो गयी थी।

मुंबई : मुंबई के पश्चिमी उपनगर की दो महिलाओं की पिछले दो दिनों में एच1एन1 वायरस और लेप्टोसपाइरोसिस संक्रमण से मौत हो गयी। बृहन्मुंबई महानगरपालिका द्वारा जारी रोजाना की स्वास्थ्य रिपोर्ट के मुताबिक उपनगर बोरिवली में एच1एन1 से 25 वर्षीय एक महिला की मौत हो गयी। एंटी वायरल उपचार शुरू होने में आठ दिन की देरी हो गयी थी।

बीएमसी रिपोर्ट में बताया गया है कि उपनगर अंधेरी में 45 वर्षीय एक महिला की बीएमसी संचालित नैयर अस्पताल में पांच अगस्त को लेप्टोसपाइरोसिस से मौत हो गयी। बीएमसी रिपोर्ट के मुताबिक एक अगस्त से छह अगस्त के बीच लेप्टोसपाइरोसिस के पांच मामले और एच1एन1 के 60 मामले आए। पांच जनवरी के बाद से मुंबई में लेप्टोसपाइरोसिस के 88 मामले आए। इस अवधि में 17 लोगों की मौत हो गयी। बीएमसी के प्रवक्ता विजय खबाले ने आज यहां बताया कि किसी भी जन स्वास्थ्य खतरे से निपटने के लिए पूरी तैयारी है।

 

Trending news