close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ट्रेन के चलते ही महिला का हुआ मौत से सामना, VIDEO में देखें 'मसीहा' ने कैसे बचाया

ट्रेन के खुलते ही एक यात्री उसे अंदर की तरफी खींचने लगा, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. महिला चाहकर भी ऊपर नहीं चढ़ पा रही थी. इस वजह से महिला चलती ट्रेन में घिसटने लगी.

ट्रेन के चलते ही महिला का हुआ मौत से सामना, VIDEO में देखें 'मसीहा' ने कैसे बचाया
बार-बार मना करने पर भी यात्री चलती ट्रेन में चढ़ने उतरने से बाज नहीं आ रहेे हैं. फाइल तस्वीर

मुंबई: 'जाको राखे साइयां, मार सके ना कोई' यह कथन रविवार को एक बार फिर से मुंबई के मलाड रेलवे स्टेशन पर सही साबित हुआ. यहां एक महिला यात्री लोकल ट्रेन पर चढ़ने की कोशिश कर रही थी, तभी ट्रेन चल पड़ी. ट्रेन चलते ही स्पीड पकड़ चुकी थी. महिला का एक पैर ट्रेन ऊपर था तो दूसरा प्लेटफॉर्म पर. ट्रेन के खुलते ही एक यात्री उसे अंदर की तरफ खींचने लगा, लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी. महिला चाहकर भी ऊपर नहीं चढ़ पा रही थी. इस वजह से महिला चलती ट्रेन में घिसटने लगी.

तभी वहां एक यात्री और रेलवे सुरक्षा बल (आरपीएफ) के एक जवान पहुंचे और महिला यात्री का हाथ छुड़ाकर प्लेटफॉर्म की ओर खींच लिया. इस तरह महिला यात्री की जान बच गई. मालूम हो कि मुंबई लोकल को लेकर लगातार अपील की जाती रही है कि ट्रेन के चलने के बाद यात्री उसपर चढ़ने की कोशिश कभी भी ना करें, लेकिन इसमें कमी नहीं आ रही है. चलती मुंबई लोकल में यात्रियों को चढ़ने और उतरने से रोकने के लिए मंत्री और सेलिब्रिटी के जरिए भी अपील की जाती रही है.

ट्रेन की चपेट में आने से महिला की मौत
सुलतानपुर (उत्तर प्रदेश): जिले में रेलवे ट्रैक पार करते समय ट्रेन से कटकर एक महिला की मौत हो गयी. पुलिस ने बताया कि लंभुआ कोतवाली क्षेत्र के बेदूपारा गांव की शिमला (40) चार दिन पहले अपने मायके आई थी. शुक्रवार की सुबह लगभग सात बजे रेल पटरी पार करते समय ट्रेन की चपेट मे आने से उसकी मौत हो गयीं. मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कराकर शव परिजनों को सौंप दिया.

दौड़ती ट्रेन के सामने बेटे के शव सहित कूदकर मां ने दी जान
इंदौर (एमपी): यहां अपने छह वर्षीय बेटे की मौत के कारण बदहवास महिला दौड़ती ट्रेन के सामने संतान के शव के साथ कूद गयी. ट्रेन से कटने के कारण महिला की मौत हो गयी. राजेंद्र नगर पुलिस थाने के उप निरीक्षक ने बताया कि नालंदा परिसर के पास की रेलवे पटरी पर दौड़ती ट्रेन के सामने कूदने वाली महिला के शव की पहचान भारती पटेल (30) के रूप में हुई है. उसने अपने बेटे रूपेंद्र (6) के शव के साथ ट्रेन के सामने छलांग लगायी थी.

उप निरीक्षक ने बताया कि भारती अपने पति विश्वनाथ से यह कहकर घर से निकली थी कि बेटे की तबीयत ज्यादा खराब होने पर वह उसे शासकीय चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय ले जा रही है. महिला का पति एक तेल मिल में काम करता है.

इस बीच, शासकीय चाचा नेहरू बाल चिकित्सालय के अधीक्षक डॉ. हेमंत जैन ने बताया, "भारती जब अपने बेटे को लेकर हमारे अस्पताल आयी, तब बच्चे की मौत हो चुकी थी. डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे औपचारिक रूप से मृत घोषित कर दिया था." जैन ने बताया कि छह वर्षीय बालक सिकल सेल एनीमिया का मरीज था.