Zee Rozgar Samachar

28 अक्‍टूबर को ही रिलीज होगी 'ऐ दिल है मुश्किल'; MNS ने विरोध वापस लिया, पाक कलाकारों के साथ आगे काम नहीं करेगा बॉलीवुड

पाकिस्‍तानी कलाकार को लेकर पिछले कई दिनों से विवादों में घिरी फिल्‍म 'ऐ दिल है मुश्किल' की रिलीज का रास्‍ता साफ हो गया है। इस फिल्‍म को लेकर जारी विवाद अब खत्‍म हो गया है और 28 अक्‍टूबर को ही इस फिल्‍म को रिलीज किया जाएगा। एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे, निर्माता निर्देशक करण जौहर और मुकेश भट्ट ने शनिवार सुबह महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सीएम से मुलाकात की। सीएम फडणवीस से मुलाकात के बाद इस फिल्‍म की रिलीज को लेकर जारी विवाद खत्‍म हो गया।

28 अक्‍टूबर को ही रिलीज होगी 'ऐ दिल है मुश्किल'; MNS ने विरोध वापस लिया, पाक कलाकारों के साथ आगे काम नहीं करेगा बॉलीवुड

मुंबई : पाकिस्‍तानी कलाकार को लेकर पिछले कई दिनों से विवादों में घिरी फिल्‍म 'ऐ दिल है मुश्किल' की रिलीज का रास्‍ता साफ हो गया है। इस फिल्‍म को लेकर जारी विवाद अब खत्‍म हो गया है और 28 अक्‍टूबर को ही इस फिल्‍म को रिलीज किया जाएगा। एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे, निर्माता निर्देशक करण जौहर और मुकेश भट्ट ने शनिवार सुबह महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री देवेंद्र फडणवीस सीएम से मुलाकात की। सीएम फडणवीस से मुलाकात के बाद इस फिल्‍म की रिलीज को लेकर जारी विवाद खत्‍म हो गया।

बताया जा रहा है कि राज ठाकरे तीन शर्तों पर इस फिल्‍म की रिलीज के लिए मान गए। मनसे ने ‘ए दिल है मुश्किल’ की रिलीज के खिलाफ विरोध प्रदर्शन को वापस ले लिया है। इस फिल्म में पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान भी हैं। दरअसल एमएनएस ने धमकी दे रखी थी कि वह पाकिस्तानी कलाकार के कारण अगले सप्ताह रिलीज हो रही रही इस फिल्म को सिनेमाघरों में प्रसारित नहीं होने देगी।  ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की निर्विघ्न रिलीज का मार्ग शुक्रवार को प्रशस्त हो गया क्योंकि उसके निदेशक करन जौहर ने प्रोड्यूसर्स गिल्ड के अध्यक्ष मुकेश भट्ट के साथ जाकर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस से भेंट की और उन्‍हें आश्वासन दिया कि उरी हमले के बाद देश में जनभावना को दखते हुए फिल्मकार पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे।

जौहर और भट्ट आज सुबह यहां फड़णवीस से उनके निवास ‘वर्षा’ पर मिले। इस भेंट के दौरान महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) के अध्यक्ष राज ठाकरे भी थे जिनकी पार्टी इस फिल्म की रिलीज का विरोध कर रही है क्योंकि इसमें पाकिस्तानी कलाकार फवाद खान हैं। निर्माता सिद्धार्थ रॉय कपूर, सज्जाद नाडियावाला और फॉक्स स्टार स्टूडिया के विजय सिंह भी इस मौके पर मौजूद थे।

विवाद खत्‍म होने के बाद जो जानकारी सामने आई है, उसके अनुसार अब फिल्‍म की शुरुआत में शहीदों को श्रद्धांजलि दी जाएगी। वहीं, बॉलीवुड अब पाक कलाकारों के साथ काम नहीं करेगा। प्रोड्यूसर गिल्ड के अध्यक्ष मुकेश भट ने कहा कि ‘ऐ दिल है मुश्किल’ पर महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस के साथ मुलाकात सकारात्मक रही। ‘ऐ दिल है मुश्किल’ निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार ही रिलीज होगी। मुकेश भट्ट ने कहा कि सीएम से मुलाकात के बाद विवाद खत्‍म हो गया है। मुकेश भट्ट ने कहा कि फिल्म निर्माता करण जौहर ने अपनी फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ की शुरुआत में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए एक विशेष उल्लेख करने का निर्णय लिया है। साथ ही शहीदों के लिए वेलफेयर फंड में डोनेशन देंगे।

 उन्होंने कहा कि हमने फिल्म की रिलीज से संबंधित दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम की चर्चा की। मैंने पूरे मुद्दे पर फिल्म उद्योग की भावना साझा की। हम पहले भारतीय हैं और फिर हमारा कारोबार आता है। भट्ट ने यह भी कहा कि उन्होंने मुख्यमंत्री को आश्वासन दिया है कि न तो प्रोड्यूर्स गिल्ड और न ही कोई फिल्मकार भविष्य में किसी पाकिस्तानी कलाकार या तकनीशियन के साथ काम करेगा। उन्होंने कहा कि प्रोड्यूर्स गिल्ड पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम नहीं करने के विषय पर प्रस्ताव पारित करने के लिए बैठक बुलाएगी। इस प्रस्ताव की प्रति सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय एवं मुख्यमंत्री को भेजी जाएगी। इसके अलावा जौहर फिल्म के प्रारंभ में शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए विशेष उद्घोषणा रखने का भी फैसला किया है। वहीं, करण जौहर ने कहा कि भविष्‍य में पाक कलाकारों के साथ काम नहीं करेंगे। बता दें कि इस फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेता फव्वाद खान एक छोटी भूमिका में हैं। इसी कारण राज ठाकरे के नेतृत्व वाली महाराष्ट्र नव-निर्माण सेना (मनसे)  इसका विरोध कर रही थी। मनसे का कहना था कि कि पाकिस्तानी कलाकारों वाली किसी भी फिल्म को भारत में रिलीज नहीं होने देगी। फिल्म दीवाली से पहले 28 अक्तूबर को रिलीज होनी है।

फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स गिल्ड ऑफ इंडिया के अध्यक्ष मुकेश भट्ट और धर्मा प्रोडक्शंस के अपूर्व मेहता के नेतृत्व में फिल्म जगत के प्रतिनिधिमंडल ने बीते दिनों दिल्‍ली में राजनाथ सिंह से भेंट की थी और फिल्म के निर्बाध रिलीज पर चर्चा की। ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के निर्माता धर्मा प्रोडक्शंस ही है। निर्देशक करण जौहर सहित फिल्म ‘ऐ दिल है मुश्किल’ के निर्माताओं को केन्द्र और महाराष्ट्र सरकार दोनों ने आश्वासन दिया था कि किसी को भी फिल्म की रिलीज रोकने नहीं दी जाएगी। दरअसल मनसे ने धमकी दी थी कि वह पाकिस्तानी कलाकार के कारण अगले सप्ताह रिलीज हो रही रही इस फिल्म को सिनेमाघरों में प्रसारित नहीं होने देगी। करण जौहर, फिल्म जगत के अन्य लोगों और फिल्म निर्माताओं के साथ अलग-अलग दिल्ली और मुंबई में हुई बैठकों में केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडणवीस ने यह आश्वासन दिया था।

इस फिल्म में रणबीर कपूर, ऐश्वर्या राय बच्चन और अनुष्का शर्मा मुख्य किरदारों में हैं।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.