चंदू को उतारकर भाजपा ने कायम की नई मिसाल : खडसे
Advertisement

चंदू को उतारकर भाजपा ने कायम की नई मिसाल : खडसे

विभिन्न आरोपों के चलते देवेंद्र फडणवीस का मंत्रिमंडल छोड़ चुके महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने आगामी विधान परिषद चुनावों के लिए चंदू पटेल को नामित किए जाने पर भाजपा के नेताओं पर परोक्ष हमला बोला है।

चंदू को उतारकर भाजपा ने कायम की नई मिसाल : खडसे

मुंबई : विभिन्न आरोपों के चलते देवेंद्र फडणवीस का मंत्रिमंडल छोड़ चुके महाराष्ट्र के पूर्व मंत्री एकनाथ खडसे ने आगामी विधान परिषद चुनावों के लिए चंदू पटेल को नामित किए जाने पर भाजपा के नेताओं पर परोक्ष हमला बोला है।

खडसे के करीबी सहयोगी और मौजूदा विधायक गुरुमुख जगवानी को 19 नवंबर को होने वाले चुनावों के लिए जलगांव के स्थानीय निकाय से भाजपा का टिकट देने से इनकार कर दिया गया था। इस समय जगवानी इसी का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं।

खडसे ने कहा, ‘अब तक सक्रिय सदस्य को चुनावों के लिए पार्टी का नामांकन दिया जाता था। चंदू पटेल पेशे से एक बिल्डर हैं और वह कभी भी भाजपा का सक्रिय सदस्य नहीं रहे। अब पार्टी ने एक नई मिसाल कायम कर दी है।’ उन्होंने कहा, ‘ऐसी मांग थी कि सिंधी समुदाय (जिससे जगवानी आते हैं) को प्रतिनिधित्व दिया जाना चाहिए। इसीलिए जगवानी को उतारने की मांग की गई थी।’ 

जब उनसे पूछा गया कि क्या उनकी यह टिप्पणी पार्टी के किसी नेता विशेष पर केंद्रित है, तो उन्होंने कहा, ‘मैं पार्टी के फैसले का पालन करूंगा।’ भाजपा ने पेशे से बिल्डर चंदू पटेल को नामित किया है। उन्हें खडसे के धुर प्रतिद्वंद्वी और फडणवीस सरकार में जल संसाधन मंत्री गिरीश महाजन का करीबी माना जाता है।

जलगांव महानगरपालिका, स्थानीय जिला परिषदों और पंचायत समितियों के निर्वाचित प्रतिनिधियों से बने निर्वाचक मंडल में 550 मतदाता हैं और इसमें भाजपा के पास पर्याप्त बहुमत है। यवतमाल, सांगली-सतारा, पुणे, नांदेड और गोंडिया-भंडारा समेत पांच अन्य स्थानीय निकायों से भी 19 नवंबर को विधान परिषद के लिए चुनाव होना है।

Trending news