पुलिस ने अश्वेत बच्चे को 16 बार गोली मारी, वीडियो वायरल...
Advertisement

पुलिस ने अश्वेत बच्चे को 16 बार गोली मारी, वीडियो वायरल...

अमेरिकी पुलिस का नस्लभेदी का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यहां पुलिस ने एक अश्वेत नाबालिग को 16 बार गोली मारी है। गोली मारने का वीडियो वायरल हो गया है। इसके बाद से यहां नस्लीय तनाव बढ़ गया है।

पुलिस ने अश्वेत बच्चे को 16 बार गोली मारी, वीडियो वायरल...

शिकागो: अमेरिकी पुलिस का नस्लभेदी का खौफनाक चेहरा सामने आया है। यहां पुलिस ने एक अश्वेत नाबालिग को 16 बार गोली मारी है। गोली मारने का वीडियो वायरल हो गया है। इसके बाद से यहां नस्लीय तनाव बढ़ गया है। गौरतलब है कि शिकागो में एक सुनियोजित विरोध के लिए प्रदर्शनकर्ताओं की भीड़ एकत्र हुई थी। इस दौरान कानून प्रवर्तन के साथ धक्का मुक्की की कुछ छिटपुट घटनाएं हुईं। डैशकैम वीडियो में दिखाया गया है कि अधिकारी जैसन वान डाइक ने 17 वर्षीय लाक्वान मैक्डॉनल्ड पर 16 बार गोलियां चलाईं।

वीडियो देखने के लिए यहां क्लिक करें

वीडियो में दिखाई दे रहा है कि मैक्डॉनल्ड गली के बीचों बीच एक पुलिस वाहन की ओर दौड़ रहा है, वह अपनी पैंट खींचता है और इसके बाद वान डाइक और उसके साथी से दूर जाना शुरू कर देता है। बाद में उसका शरीर घूमता है और वह फुटपाथ पर गिर जाता है। मैक्डॉनल्ड ने बाद में अपना सिर उठाया, एक हाथ हिलाया और सीने में एक ओर गोली लगने से उसकी मौत हो गई।

इसके बाद मैक्डॉनल्ड के पास आने वाले किसी भी अधिकारी ने उसकी मदद करने की कोशिश नहीं है और सड़क पर उसका खून बहता रहा । कुक काउंटी स्टेट की अटार्नी अनीता अलवारेज ने वान डाइक के खिलाफ प्रथम डिग्री हत्या का आरोप लगाए जाने के बाद संवाददाताओं से कहा, ‘ यह ग्राफिक है, यह हिंसक है, यह डरावना है।’ उन्होंने कहा, ‘17 वर्षीय युवक को इस तरह हिंसक तरीके से मरते देखना बहुत व्यथित कर देने वाली घटना है और मुझे इस बारे में कोई संदेह नहीं है कि इस वीडियो को देखकर सभी शिकागो निवासियों का दिल भर आएगा।’ द शिकागो ट्रिब्यून के अनुसार पिछले 30 से अधिक वषरें में ऐसा पहली बार हुआ है कि शिकागो पुलिस के किसी अधिकारी पर ड्यूटी के दौरान हत्या के लिए पहली डिग्री का आरोप लगाया गया हो।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Trending news