close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र : सीएम फडणवीस, गडकरी का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा

देवेंद्र फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हेलिकाप्टर में सवार होकर मुंबई के पास मीरा रोड में एक कार्यक्रम के लिए गए थे. उनके हेलिकाप्टर को एक स्कूल में लैंड करना था...जैसे ही हेलिकाप्टर नीचे आया तो पायलट की नजर बीच में आ रही एक वायर पर पड़ी. 

महाराष्ट्र : सीएम फडणवीस, गडकरी का हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त होने से बाल-बाल बचा
(फाइल फोटो, साभार - DNA)

प्रवीण नलावडे/मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस का हेलिकाप्टर गुरुवार को एक बार फिर दुर्घटना से बच गया. दरअसल फडणवीस और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी हेलिकाप्टर में सवार होकर मुंबई के पास मीरा रोड में एक कार्यक्रम के लिए गए थे. उनके हेलिकाप्टर को एक स्कूल में लैंड करना था...जैसे ही हेलिकाप्टर नीचे आया तो पायलट की नजर बीच में आ रही एक वायर पर पड़ी. वायर को देखते ही पायलट ने फौरन हेलिकाप्टर को ऊपर उठा लिया और पास में सुरक्षित लैंडिंग करवाई. गौरतलब है कि इससे पहले भी फडणवीस का हेलिकाप्टर कई बार हादसों का शिकार होने से बाल बाल बचा है.  

कई बार दुर्घटना का शिकार होने से बचा है फडणवीस का हेलिकॉप्टर 
इससे पहले दिसंबर 2017 में नासिक से औरंगाबाद जाते वक्त नासिक में ही सीएम के हेलिकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग करवानी पड़ी थी. बताया जाता है कि ओवरलोड होने की वजह से हेलिकॉप्टर की लैडिंग की गई थी. जुलाई 2017 में अलीबाग में सीएम फडणवीस का हेलिकाप्टर हादसा होने से बाल बाल बचा था. मई 2017 में भी लातूर के निलंगा में फडणवीस को ले जा रहे हेलिकाप्टर की क्रैश लैंडिंग हुई थी. मई में ही गडिचिरोली से मुंबई के लिए फडणवीस हेलिकाप्टर से टेक आफ नहीं कर पाए क्योंकि तकनीकी खराबी आ गई थी.