अब नॉनवेज खाने वाले को भी मुंबई में आसानी से मिलेगा घर

अब मुंबई में कोई भी बिल्डर सिर्फ इसलिए आपको घर देने से मना नहीं कर सकता कि आप नॉनवेज (मांसाहारी खाना) खाते हैं। इस अनोखे प्रस्ताव को बीएमसी ने गुरुवार को सदन में पास कर दिया है।

अब नॉनवेज खाने वाले को भी मुंबई में आसानी से मिलेगा घर

मुंबई: अब मुंबई में कोई भी बिल्डर सिर्फ इसलिए आपको घर देने से मना नहीं कर सकता कि आप नॉनवेज (मांसाहारी खाना) खाते हैं। इस अनोखे प्रस्ताव को बीएमसी ने गुरुवार को सदन में पास कर दिया है।

इस प्रस्ताव के अनुसार बीएमसी ऐसे किसी भी बिल्डर को (आईओडी), कॉमेंट सर्टिफिकेट (सीसी) और पानी का कनेक्शन नहीं देगी, जो नॉनवेज खाने वाले लोगों को फ्लैट या घर देने से इंकार करेंगे। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) द्वारा लाए गए इस प्रस्ताव पर सदन में जमकर हंगामा हुआ लेकिन आखिकार यह पास हो गया।

एमएनएस के नेता संदीप देशपांडे इस प्रस्ताव से जुड़ा नोटिस ऑफ मोशन लेकर आए। देशपांडे ने इस प्रस्ताव पर अपनी दलील देते हुए कहा कि किसी के मांसाहारी होने पर उसे घर न दिया जाना पूरी तरह से असंवैधानिक है।

एमएनएस का आरोप है की मुंबई में कई ऐसी सोसायटीज, बिल्डर हैं जो मुस्लिम, नॉवेज खाने वाले लोगों को कर किराये पर नहीं देते है और ना ही उन्हें बेचते है। इस प्रस्ताव के पास होने के बाद इसे बीएमसी कमिश्नर सीताराम कुंटे के पास भेज दिया है।