मुंबई: परेल के क्रिस्टल टावर में लगी आग, दम घुटने से 4 लोगों की मौत, 16 घायल
Advertisement

मुंबई: परेल के क्रिस्टल टावर में लगी आग, दम घुटने से 4 लोगों की मौत, 16 घायल

बताया जा रहा है कि मरने वाले चार लोगों में दो लोगों की मौत दम घुटने से जबकि दो के झुलसने की वजह से हुई है. 

मुंबई: परेल के क्रिस्टल टावर में लगी आग, दम घुटने से 4 लोगों की मौत, 16 घायल

नई दिल्ली/मुंबई: साउथ मुंबई के परेल इलाके स्थित क्रिस्टल टावर में बुधवार सुबह (22 अगस्त) को आग लग गई. टावर के 12वीं मंजिल पर ये आग लगी है. बताया जा रहा है कि क्रिस्टल टावर, रिहायशी बिल्डिंग है. आग की सूचना के बाद फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची है. जानकारी के मुताबिक, दम घुटने से हादसे में अब तक चार लोगों की मौत हो गई है. जबकि करीब 16 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

सभी को इलाज के लिए केईएस अस्पताल में भर्ती कराया गया है. अभी भी कई लोगों के फंसे होने की आंशका है, जिन्हें रेस्क्यू किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि मरने वाले चार लोगों में दो लोगों की मौत दम घुटने से जबकि दो के झुलसने की वजह से हुई है. 

जानकारी के मुताबिक,  जिस टावर में आग लगी है, वो 15 मंजिला इमारत है. अभी फायर ब्रिगेड फंसे लोगों को बचाने का काम कर रही है. ये सेकेंड लेवर की आग बताई जा रही है, जो खतरनाक मानी जाती है. आपको बता दें, हिंदमाता सिनेमा के पास ही क्रिस्टल टावर स्थित है. बताया जा रहा है कि 12वीं फ्लोर से आग ऊपर से नीचे की तरफ बढ़ रही है. करीब 20 गाड़ियां आग बुझाने का काम कर रही है. क्रेन के जरिए लोगों को को बचाने का काम किया जा रहा है. 

 

 

दमकल विभाग के एक अधिकारी ने बताया कि हिन्दमाता सिनेमा के पास स्थित क्रिस्टल टावर की 12वीं मंजिल पर आग लगने की सूचना दमकल विभाग को सुबह आठ बजकर बत्तीस मिनट पर मिली. मुंबई दमकल विभाग के प्रमुख पी. एस. रहांगदले ने बताया कि आग लगने के कारण उठा धुंआ तेजी से फैला और इमारत में रहने वाले लोग सीढ़ियों आदि पर फंस गये, जिन्हें सुरक्षित निकाला जा रहा है.

 

Trending news