महाराष्ट्र बस हादसा : खाई से निकाले गए सभी 30 शव, बचाव अभियान बंद
Advertisement

महाराष्ट्र बस हादसा : खाई से निकाले गए सभी 30 शव, बचाव अभियान बंद

रायगढ़ पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) कुंदन गावड़े ने बताया कि पुलिस ने सभी शवों को निकाल लिया है और पोलादपुर शहर के निकट अम्बेनली घाट पर चलाये जा रहे बचाव अभियान बंद कर दिया है.

Courtesy: @ANI

मुंबई: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में शनिवार को बस के खाई में गिरने की घटना में मारे गए सभी 30 लोगों के शवों को निकाला जा चुका है. रायगढ़ पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) कुंदन गावड़े ने बताया कि पुलिस ने सभी शवों को निकाल लिया है और पोलादपुर शहर के निकट अम्बेनली घाट पर चलाये जा रहे बचाव अभियान बंद कर दिया है. मृतकों की संख्या के बारे में पूछने पर उन्होंने बताया कि हमें दपोली में स्थित कोंकण कृषि विद्यापीठ से जानकारी मिली है कि बस में स्टाफ के 31 सदस्य सवार थे. पहले रिपोर्ट किया गया था कि 34 लोग सवार थे. गावड़े ने बताया कि बस में चालक समेत 31 व्यक्ति सवार थे. हादसे में केवल प्रकाश सावंत देसाई ही बचे हैं क्योंकि वह घटना के समय से कूद गए थे.

खाई गहरी होने के कारण शवों को निकालने में हुई दिक्कत 
उन्होंने बताया कि सभी मृतकों की शिनाख्त कर ली गई है और औपचारिकताएं पूरी करने के बाद शवों को उनके परिवार वालों को सौंपा दिया गया है. पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनास्थल से शव को निकालने के अभियान में पुलिस, अग्निशमन कर्मी, राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) की टीमें और स्थानीय ट्रेकर शामिल थे. उन्होंने बताया कि खाई के 500 फुट गहरा होने और फिसलन भरी सड़क होने की वजह से शवों को निकालने के अभियान में शामिल कर्मियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा. गौरतलब है कि महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में शनिवार दोपहर को खाई में बस गिरने से 30 लोगों की मौत हो गई थी. हादसे के बाद सर्च ऑपरेशन रविवार सुबह तक जारी रहा. सर्च ऑपरेशन में जुटी प्रशासन और एनडीआरएफ की टीमों ने 30 शवों को बरामद कर लिया था. वहीं राज्‍य सरकार ने मरने वालों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये मुआवजा देने का एलान किया है.
 
बता दें कि चालक के बस पर से नियंत्रण खो देने से यह बस खाई में जा गिरी थी. हादसे में 30 यात्रियों की मौत हो गई. बस में सवार लोग पिकनिक के लिए महाबलेश्वर जा रहे थे. जिलाधिकारी विजय सूर्यवंशी ने बताया कि बस कोंकण क्षेत्र में एक कृषि विश्वविद्यालय के 30 कर्मचारियों को लेकर जा रही थी. बस यहां से करीब 180 किलोमीटर दूर पोलादपुर शहर के पास अम्बेनाली घाट में 500 फुट गहरी एक खाई में गिर गई.

(इनपुट भाषा से)

Trending news