महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रालय में फहराया तिरंगा
Advertisement

महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रालय में फहराया तिरंगा

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश के अलग-अलग राज्यों में मुख्यमंत्रियों ने झंडा फहराकर लोगों को बधाइयां दीं. 

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रालय में झंडा फहराया. (फो

मुंबई: पूरे देश में 72वां स्वतंत्रता दिवस मनाया जा रहा है. इस मौके पर देश के अलग-अलग राज्यों में मुख्यमंत्रियों ने झंडा फहराकर लोगों को बधाइयां दीं. महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने मंत्रालय में झंडा फहराते हुए राज्य सरकार द्वारा किए जा रहे कामों और राज्य की तरक्की के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय जल प्रबंधन में महाराष्ट्र सबसे आगे है. उन्होंने कहा कि आनेवाले समय में 25 हजार गावों में जलप्रबंधन प्रोग्राम पूरा किया जाएगा. 

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर राज्य को संबोधित करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि सरकार ने किसानों की भलाई के लिए कई योजनाएं शुरू की हैं. विदर्भ और मराठावाडा में कृषि प्रकल्पों की शुरुआत की जा रही है. विदेशी निवेश में भी अन्य राज्यों के मुकाबले महाराष्ट्र आगे है. उन्होंने ईपीएफओ के सर्वे का हवाला देते हुए कहा कि रोजागार निर्मिती में भी महाराष्ट्र अग्रणी है.  

यह भी पढ़ें: गुजरात: स्वतंत्रता दिवस पर झंडा फहराने से पहले ही चोरी हो गया पोल

वहीं, पुणे के विधानभवन में महाराष्ट्र के राज्यपाल सी विद्यासागर राव ने झंडा फहराया. ध्वजारोहण सुबह 9 बजकर 5 मिनट पर किया गया. इस मौके पर गार्डियन मिनिस्टर गिरीश बापट, सांसद अमर साबले और  शिवसेना विधायक नीलम गोर्हे भी मौजूद रहीं. 

उधर, नागपूर स्थित संघ मुख्यालय स्वतंत्रता दिवस की धूम देखने को मिली. नागपूर महानगर संघचालक राजेश लोया नें तिरंगा फहराकर लोगों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई दी. इस मौके भारी संख्या में स्वयंसेवक उपस्थित रहे.

Trending news