फडणवीस मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, 12 मंत्री होंगे शामिल
Advertisement

फडणवीस मंत्रिमंडल का होगा विस्तार, 12 मंत्री होंगे शामिल

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा और उसमें 12 नए मंत्री शामिल किए जाएंगे। सहकारिता मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने सांगली में आज संवाददाताओं को बताया कि मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 12 में से छह भाजपा से, दो शिवसेना से और चार अन्य सहयोगी दलों से होंगे।

मुंबई : महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस के मंत्रिमंडल का जल्द विस्तार होगा और उसमें 12 नए मंत्री शामिल किए जाएंगे। सहकारिता मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने सांगली में आज संवाददाताओं को बताया कि मंत्रिमंडल में शामिल होने वाले 12 में से छह भाजपा से, दो शिवसेना से और चार अन्य सहयोगी दलों से होंगे।

बहरहाल, पाटिल ने मंत्रिमंडल विस्तार की तारीख सार्वजनिक नहीं किया। राज्य की 288 सदस्यीय विधानसभा के लिए 15 अक्तूबर को हुए चुनाव में 122 विधायकों के साथ सबसे बड़ी पार्टी के रूप में भाजपा के उभरने के बाद फडणवीस और नौ अन्य ने 31 अक्तूबर को शपथ ली थी।

सत्ता में साझेदारी की वार्ता के सफल होने के बाद शिवसेना पांच दिसंबर को सरकार में शामिल हुई थी । तब, शिवसेना से 10 और भाजपा से 10 मंत्रियों को शामिल किया गया । इससे मंत्रियों की संख्या 30 हो गई। नए विस्तार के बाद यह संख्या 42 हो जाएगी।

भाजपा-शिवसेना का 25 साल पुराना गठबंधन टूटने के बाद भाजपा नीत महायुति के घटक दल भाजपा के सत्ता में आने के बाद सरकार में अपनी भागीदारी मांगते रहे हैं। राज्य में भाजपा ने आरपीआई, स्वाभिमानी शेतकरी पक्ष, राष्ट्रीय सुराज पार्टी और शिवसंग्राम के साथ गठजोड़ किया था।

इस बीच, मंत्री ने यह भी घोषणा की कि सरकार द्वारा तय लाभकारी मूल्य के अनुसार गन्ना उत्पादकों को भुगतान नहीं करने वाली चीनी मिलों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि आवश्यक अनुमति लिए बिना पेराई सत्र की शुरूआत करने वाली चीनी मिलों के खिलाफ भी कार्रवाई की जाएगी ।

 

Trending news