महाराष्ट्र: कांग्रेस नेताओं ने स्थानीय स्तर पर गठबंधन की संभावना पर की बैठक
Advertisement

महाराष्ट्र: कांग्रेस नेताओं ने स्थानीय स्तर पर गठबंधन की संभावना पर की बैठक

देशभर में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन करने की तैयारियां जोरों पर हैं.

फाइल फोटो

मुंबई: देशभर में आगामी लोकसभा चुनाव को लेकर महागठबंधन करने की तैयारियां जोरों पर हैं. वहीं, अब महागठबंधन के मामले में राज्य भी पीछे नहीं है. हाल ही में महाराष्ट्र में कांग्रेस नेताओं ने विभिन्न जिलों में समान विचारधारा वाले दलों के साथ गठबंधन की संभावना पर शनिवार को एक बैठक की. सूत्रों ने बताया कि बैठक की अध्यक्षता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अशोक चव्हाण ने की. इसमें सुशील कुमार शिंदे, पृथ्वीराज चव्हाण, माणिकराव ठाकरे, बालासाहेब थोराट, संजय निरूपम, मोहम्मद आरिफ नसीम खान और हर्षवर्धन पाटिल समेत अन्य नेता शामिल हुए.

कई पार्टी के नेताओं की रही मौजूदगी
बताया जा रहा है कि इस बैठक में विदर्भ, कोल्हापुर, रायगढ़ और पालघर के नेताओं ने भी हिस्सा लिया, जिसमें विदर्भ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा), कोल्हापुर में राजू शेट्टी के स्वाभिमान पक्ष, रायगढ़ में पीजेंट्स एंड वर्कर्स पार्टी और पालघर में बहुजन विकास अघाड़ी से गठबंधन की संभावनाओं पर विचार-विमर्श किया गया. सूत्रों के मुताबिक, बैठक में, मराठा आरक्षण आंदोलन, संदिग्ध दक्षिणपंथी समूह के सदस्यों की गिरफ्तारी और उनके पास से विस्फोटक जब्त होने के मामले पर भी चर्चा की गई.

आपको बता दें कि देश के कई क्षत्रपों समेत कांग्रेस ने आगामी चुनावों के लिए महागठबंधन करने का फैसला लिया है. कुछ समय पहले ही कर्नाटक में कांग्रेस और जेडीएस गठबंधन की सरकार बनने के बाद कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरु में आयोजित शपथ ग्रहण समारोह में विपक्षी एकजुटता दिखाने की कोशिश की गई थी. इस समारोह में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ-साथ विपक्ष के अधिकांश नेता पहुंचे थे. 

(इनपुट भाषा से)

Trending news