महाराष्ट्र में पुलिस अधिकारी को डुबाने की कोशिश, पुलिसकर्मियों पर हमलों को लेकर उद्धव ने जताई चिंता
Advertisement

महाराष्ट्र में पुलिस अधिकारी को डुबाने की कोशिश, पुलिसकर्मियों पर हमलों को लेकर उद्धव ने जताई चिंता

महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों पर हमलों की घटनाओं की कड़ी में ताजा मामला ठाणे के कल्याण से सामने आया है जहां गणेश उत्सव मंडल के चार युवकों ने कथित तौर पर एक पुलिस उप-निरीक्षक को डुबाने की कोशिश की। उधर पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को गंभीर चिंता का विषय बताते हुए शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की और पुलिस वालों को संरक्षण प्रदान करने तथा हमलावरों को सख्त सजा देने की मांग की। उद्धव ने आज ऐसे समय अपनी चिंता जाहिर की जब एक पुलिसकर्मी को झील में धकेले जाने का कथित वीडियो वायरल हुआ। इसमें ठाणे जिले के कल्याण में स्थानीय गणेश उत्सव मंडल के चार युवक उन्हें डुबाने की कोशिश करते देखे गये।

तस्वीर के लिए साभार - ani

मुंबई-ठाणे: महाराष्ट्र में पुलिसकर्मियों पर हमलों की घटनाओं की कड़ी में ताजा मामला ठाणे के कल्याण से सामने आया है जहां गणेश उत्सव मंडल के चार युवकों ने कथित तौर पर एक पुलिस उप-निरीक्षक को डुबाने की कोशिश की। उधर पुलिसकर्मियों की सुरक्षा को गंभीर चिंता का विषय बताते हुए शिवसेना के अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने आज मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस से मुलाकात की और पुलिस वालों को संरक्षण प्रदान करने तथा हमलावरों को सख्त सजा देने की मांग की। उद्धव ने आज ऐसे समय अपनी चिंता जाहिर की जब एक पुलिसकर्मी को झील में धकेले जाने का कथित वीडियो वायरल हुआ। इसमें ठाणे जिले के कल्याण में स्थानीय गणेश उत्सव मंडल के चार युवक उन्हें डुबाने की कोशिश करते देखे गये।

कल शाम गणपति विसर्जन के दौरान कल्याण के कोलसेवाडी थाने से संबद्ध नितिन डोंडू दगाले शहर के तीसगांव तालाब में बंदोबस्त में लगे थे। जब वह विसर्जन के लिए इकट्ठे हुए लोगों को नियंत्रित कर रहे थे और लोगों को कतार में लगने को कह रहे थे तो जरी मरी गणेश उत्सव मंडल के कुछ सदस्यों ने सख्ती दिखाये जाने का विरोध किया और फिर झगड़ा हो गया। पुलिस के मुताबिक बाद में युवकों ने कथित तौर पर उन्हें झील में धक्का दे दिया। दगाले ने जब पानी से बाहर निकलने का प्रयास किया तो एक युवक ने कूदकर उन्हें कथित तौर पर फिर से डुबाने की कोशिश की। हालांकि दगाले तैरकर बचने में सफल रहे।

वीडियो में यह भी देखा जा सकता है कि कोई शख्स पुलिस अधिकारी को बचाने नहीं आ रहा। कोलसेवाडी पुलिस ने संबंधित धाराओं के तहत मामला दर्ज कर लिया है और युवकों की तलाश शुरू हो गयी है। उधर महाराष्ट्र के लिए एक पूर्णकालिक गृहमंत्री की मांग करने के कुछ दिनों बाद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मुंबई में पुलिसकर्मियों पर हुये हाल के हमलों को देखते हुये उनके परिवार वालों की चिंता की पृष्ठभूमि में आज मुख्यमंत्री देवेन्द्र फड़णवीस से मुलाकात की।

Trending news