महाराष्ट्रः किसानों के आंदोलन को शिवसेना नेताओं ने मुंडन कराकर दिया समर्थन
Advertisement

महाराष्ट्रः किसानों के आंदोलन को शिवसेना नेताओं ने मुंडन कराकर दिया समर्थन

महाराष्ट्रः किसानों के आंदोलन को शिवसेना नेताओं ने मुंडन कराकर दिया समर्थन (फोटोःएएनआई)

नई दिल्लीः मध्य प्रदेश में जहां किसानों का आंदोलन हिंसक रूप ले रहा है. वहीं महाराष्ट्र में भी किसानों की हड़ताल का आज 7वां दिन है. लेकिन यहां किसानों का प्रदर्शन शांतिपूर्ण और अनोखा है. महाराष्ट्र के किसान सरकार का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए कहीं किसान सड़कों पर लेट कर, तो कहीं मुंडन करवाकर प्रतीकात्मक तरीके से सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. राज्य के बीड में आज किसानों के आंदोलन को समर्थन देने के लिए शिवसेना नेताओं ने मुंडन करवाया.  

 

 

प्रदेश के कई जिलों में शिवसैनिक हाथों में भगवा झंडे लेकर प्रदर्शन करने उतरे. बीड जिले में उन्होंने कलेक्टर ऑफिस में घुसने का प्रयास भी किया. इस दौरान उनकी पुलिस से धक्कामुक्की भी हुई. इसके बाद कई महिला शिवसैनिको ने अपना मुंडन करवाया और अपने बाल सरकार को भेजने का ऐलान किया. बीड में ही प्रदर्शनकारियों ने मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस की प्रतीकात्मक शवयात्रा निकाली गई.

फडणवीस बोले- महाराष्ट्र में कृषि ऋण माफी "अब तक की सबसे बड़ी कर्ज माफी"

आपको बता दें कि तीन जून को बीड में ही राज्य के मुख्यमंत्री ने किसानों के कर्जमाफी का ऐलान किया था. मुख्यमंत्री बीड में बीजेपी के दिवगंत नेता और महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम गोपीनाथ मुंडे की पुण्यतिथि पर उनको श्रद्धांजलि देने के लिए बीड जिले में आयोजित सभा को संबोधित कर रहे थे.  फडणवीस ने कहा था कि, ‘‘हमने एक समिति का गठन करने का निर्णय किया है ताकि ऋण माफी के तौर तरीके की तैयारी कर सकें. इसमें किसानों के प्रतिनिधि भी शामिल होंगे.’’ लेकिन किसानों का आंदोलन जारी रहा.

Trending news