महाराष्ट्र: बीएमसी की मेयर और डिप्टी मेयर सीट पर शिवसेना का कब्जा

 227 सीटों वाली बीएमसी में किशोरी पेडणेकर का मेयर पद के लिए चुनाव निर्विरोध हुआ.

महाराष्ट्र: बीएमसी की मेयर और डिप्टी मेयर सीट पर शिवसेना का कब्जा
(फोटो साभार - ANI)

मुंबई: शिवसेना (Shiv Sena) की कार्पोरेटर किशोरी पेडणेकर ( Kishori Pednekar) को मुंबई (Mumbai) का नया मेयर चुन लिया गया हैं. वहीं शिवसेना के ही सुहास वाडेकर डिप्टी मेयर पद के लिए चुने गए हैं. किशोरी पेडणेकर अगले ढाई तक साल तक बीएमसी (BMC) की मेयर रहेंगी. 227 सीटों वाली बीएमसी में किशोरी पेडणेकर का चुनाव निर्विरोध हुआ.

मेयर बनने के बाद किशोरी ने कहा कि मुंबई की सड़क पर होने वाले गड्डो को खत्म करना उनकी प्राथमिककता में होगा. इसके साथ ही किशोरी का ये भी कहना है कि शिक्षा,स्वाथ्य और लोगो तक साफ पानी पहुंचाना भी उनकी प्राथमिकता में शामिल होगा.

बीजेपी की बहुमतवाली उल्हासनगर नगरनिगम में शिवेसना का मेयर
वहीं महाराष्ट्र की उल्हासनगर नगर निगम में बड़ा उल्टफेर देखने को मिला. बहुमत के बावजूद उल्हासनगर नगरनिगम पर बीजेपी के मेयर पद के उम्मीदवार की हार हुई. बीजेपी का बागी गुट नेता ओमी कलानी ने शिवसेना का साथ दिया . उल्हासनगर में मेयर पद के लिए शिवेसना की लीलाबाई आशान जीत गई है उन्होंने बीजेपी के जीवन ईदनानी को 8 वोटों से हराया. 

शिवसेना की लीलाबाई आशान को 43 वोटे मिले तो बीजेपी के जीवन ईदनानी को 35 वोट हासिल किए . डिप्टी मेयर पद के चुनाव में भी शिवसेना- एनसीपी -कांग्रेस और बागी बीजेपी पार्षदों ने आरपीआई आठवले गुट के उम्मीदवार भगवान भालेराव को 44 वोटों से जिताया है . यहा भी बीजेपी के विजय पाटिल डिप्टी मेयर पद का चुनाव हार गए .