मार्कशीट में लिखा 'प्रोमोटेड COVID-19', छात्रों ने जताई नाराजगी; जांच के आदेश
Advertisement

मार्कशीट में लिखा 'प्रोमोटेड COVID-19', छात्रों ने जताई नाराजगी; जांच के आदेश

महाराष्ट्र के अमरावती के कृषि विश्वविद्यालय की तरफ से बीएससी कर रहे छात्रों को जो मार्कशीट दी गई है, उसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. 

विवाद बढ़ने पर राज्य के मंत्री दादा भुसे ने मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं.

मुंबई: महाराष्ट्र के अमरावती कृषि विश्वविद्यालय की तरफ से बीएससी कर रहे छात्रों को जो मार्कशीट दी गई है, उसको लेकर विवाद खड़ा हो गया है. विश्वविद्यालय की तरफ से बीएससी फर्स्ट, सेकंड और थर्ड ईयर के छात्रों को जो मार्कशीट दी गई है, उस पर 'प्रोमोटेड कोविड-19' लिखा गया है. दरअसल, इस साल कोरोना के कारण परीक्षाएं नही कराई जा सकी हैं. ऐसे में छात्रों को अगली कक्षा में प्रमोट किया गया है. विवाद बढ़ने पर राज्य के मंत्री दादा भुसे ने मंगलवार को मामले की जांच करने के आदेश दिए हैं. 

भारतीय जनता पार्टी के विधायक आशीष शेलार के आरोपों के बाद प्रदेश के कृषि मंत्री का यह निर्देश आया है. शेलार ने आरोप लगाया था कि छात्रों की मार्कशीट पर 'प्रोमोटेड कोविड-19' लिखा है. मीडिया में आई खबरों पर प्रतिक्रिया देते हुए शेलार ने ट्वीट किया, "यह जानकारी सामने आई है कि कृषि विश्वविद्यालयों में छात्रों को जो मार्कशीट मिल रही हैं, उस पर 'प्रोमोटेड कोविड-19' लिखकर आ रहा है. यह गलत है और छात्रों के साथ अन्याय है.'

fallback

मार्कशीट को लेकर छात्रों और उनके परिवार के लोगो में रोष है. उनका कहना है कि ऐसी मार्कशीट से उन्हें किसी भी परीक्ष या नौकरी के आवेदन करने के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. मामला सामने आने के बाद सरकार की तरफ से सफाई पेश की गई. सरकार की ओर से कहा गया कि फाइनल ईयर के छात्रों को जो मार्कशीट दी जाएगी उसमें ऐसा कुछ भी नहीं लिखा जाएगा. 

ये भी देखें-

Trending news