close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और झटका, विधायक निर्मला गावित पार्टी छोड़ शिवसेना में होंगी शामिल

निर्मला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव गावित की बेटी हैं, जिन्होंने नंदूरबार लोकसभा सीट का लगातार नौ बार प्रतिनिधित्व किया है. 

महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और झटका, विधायक निर्मला गावित पार्टी छोड़ शिवसेना में होंगी शामिल
गावित अब शिवसेना में शामिल होंगी...

मुंबई: महाराष्ट्र में महाराष्ट्र में कांग्रेस को एक और झटका लगा है. पार्टी विधायक निर्मला गावित ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. गावित अब शिवसेना में शामिल होंगी.  वह नासिक जिले के इगतपुरी विधानसभा क्षेत्र से एक दशक से अधिक समय से विधायक हैं. निर्मला कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव गावित की बेटी हैं, जिन्होंने नंदूरबार लोकसभा सीट का लगातार नौ बार प्रतिनिधित्व किया है. 

बुधवार को दोपहर 12 बजे शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में निर्मला गावित का शिवसेना में विधिवत प्रवेश होगा. निर्मला, कांग्रेस के वरिष्ठ नेता माणिकराव गावित नंदुरबार लोकसभा सीट से लगातार नौ बार यानी 1980 से 2014 तक चुनाव जीते हैं. खुद निर्माला गावित पिछले एक दशक से नासिक जिले की इगतपुरी विधानसभा सीट का प्रतिनिधित्व कर रही हैं. इससे पहले विधानसभा में विपक्ष के नेता रहे राधाकृष्ण विखे पाटिल कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो चुके हैं. फिलहाल वह देवेंद्र फडणवीस सरकार में मंत्री भी हैं. अब्दुल सत्तार भी कांग्रेस का दामन छोड़ चुके हैं.

ये भी पढ़ें: बीजेपी में शामिल होते ही मंत्री बनाए गए विखे पाटिल, कांग्रेस से दिया था इस्तीफा

 

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में 2019 के आखिर में विधानसभा चुनाव होने हैं. बीजेपी और शिवसेना इस बार मिलकर चुनाव लड़ने को तैयार हैं. बीते विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियों ने अलग-अलग चुनाव लड़ा था जिसमें बीजेपी को 122 सीटें मिली थीं. शिवसेना को 63 सीटें मिली थीं.