नए विवाद में घिरीं पंकजा मुंडे, दशहरा मेले को लेकर पिता के गुरु को दी धमकी, गुरु ने की ऑडियो क्लिप जारी की!

महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे का लगता है विवादों से नाता बना ही रहता है जी हां दिवंगत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी और मंत्री पंकजा मुंडे अपने पिता के ही गुरू महंत नामदेव शास्त्री से भिड़ गई हैं।

नए विवाद में घिरीं पंकजा मुंडे, दशहरा मेले को लेकर पिता के गुरु को दी धमकी, गुरु ने की ऑडियो क्लिप जारी की!
फाइल फोटो

नई दिल्ली: महाराष्ट्र की मंत्री पंकजा मुंडे का लगता है विवादों से नाता बना ही रहता है जी हां दिवंगत बीजेपी नेता गोपीनाथ मुंडे की बेटी और मंत्री पंकजा मुंडे अपने पिता के ही गुरू महंत नामदेव शास्त्री से भिड़ गई हैं।

यह लड़ाई अहमदनगर के एक बड़े तीर्थस्थल भगवान गढ़ पर दशहरा मेले को लेकर है। शास्त्री इस तीर्थस्थल के महंत हैं और कई सालों से यहां बड़े दशहरा मेले की परंपरा है। शास्त्री ने साफ कह दिया है कि पंकजा को इस मेले में रैली और भाषण नहीं करने दिया जाएगा। बदले में पंकजा ने भी खुलासा कह दिया है कि उन्होंने महंत को पहले कितनी आर्थिक मदद की है?

मीडिया सूत्रों के मुताबिक इस विवाद का एक कथित ऑडियो क्लिप सामने आने के बाद वह मुसीबत में घिरती नज़र आ रही हैं।

इस ऑडियो क्लिप में वह दशहरा पर एक भाषण की अनुमति लेने के लिए अहमदनगर जिले के भगवानगढ पहाड़ी मंदिर के एक पुजारी को ‘धमकी’ देती सुनाई दे रही हैं।

असत्यापित ऑडियो में पंकजा परली में नामदेव शास्त्री महराज के समर्थकों के खिलाफ झूठे मामले दर्ज कराने की भी बात कहती नजर आ रही हैं। ये समर्थक उनका विरोध कर रहे हैं।

बातचीत में उन्होंने कथित तौर पर कहा कि वह ग्रामीण इलाकों में छोटे-छोटे कामों के वित्तपोषण वाली एक योजना ‘25-15’ के तहत रूपया देकर किसी को भी खरीद सकती हैं।

असत्यापित ऑडियो के अनुसार वह कह रही हैं, ‘नामदेव शास्त्री जी के साथ क्या किया जाए इसके बारे में भविष्य में विचार किया जाएगा. हमें दशहरा समारोह करवाना है और इसलिए हम अपनी ओर से कुछ भी गलत नहीं करना चाहते।’

ऑडियो क्लिप पर विधान परिषद में विपक्ष के नेता धनंजय मुंडे ने कहा कि यह मंत्री के द्वारा सत्ता का ‘घोर दुरूपयोग’ है और ऐसे में उन्हें तत्काल पद से हटा दिया जाना चाहिए।

हालांकि इस मुद्दे पर पंकजा की प्रतिक्रिया नहीं मिल सकी। इस साल की शुरुआत में सूखाग्रस्त लातूर की अपनी यात्रा के दौरान सेल्फी लेने पर वह निशाने पर आ गयी थीं।