close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पवन हंस का हेलीकॉप्टर समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त, दो पायलट लापता

पवन हंस का एक हेलीकॉप्टर आज शाम मुंबई हाई क्षेत्र में ओएनजीसी के एक प्रतिष्ठान से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

मुंबई: पवन हंस का एक हेलीकॉप्टर आज शाम मुंबई हाई क्षेत्र में ओएनजीसी के एक प्रतिष्ठान से उड़ान भरने के कुछ ही देर बाद अरब सागर में दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

रक्षा सूत्रों ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हेलीकॉप्टर में दो पायलट थे जो लापता हैं और उनका पता लगाने के लिए तटरक्षक तथा ओएनजीसी के पोत सक्रिय हैं। मेडीवाक हेलीकॉप्टर आज तट से करीब 160 किमी दूर मुंबई हाई दक्षिण तेल एवं गैस क्षेत्र पर एक प्लेटफार्म से दिन के अपने आखिरी चक्कर पर था। ओएनजीसी के डायरेक्टर ऑफशोर टी के सेनगुप्ता ने बताया, हमें इसके कारण की जानकारी नहीं है। हेलीकॉप्टर किसी क्रू ड्यूटी पर नहीं था इसलिए उसमें कोई यात्री नहीं था।

सेनगुप्ता ने बताया हेलीकॉप्टर ड्यूटी के लिए तैयार रखा गया था और उसने अपने आखिरी चक्कर के तहत उड़ान भरी थी। उन्होंने बताया कि दुर्घटना के कारण का अब तक पता नहीं चल पाया है। उन्होंने बताया, हेलीकॉप्टर पर सवार पायलट लापता हैं। हमें उनके बारे में जानकारी नहीं है। दुर्घटना में किसी तेल एवं गैस प्रतिष्ठान को क्षति नहीं पहुंची है।