Breaking News
  • #ImmunityConclaveOnZee : केंद्रीय आयुष मंत्री श्रीपद नाइक ने कहा कि कोरोना की दवा पर शोध जारी है.
  • #ImmunityConclaveOnZee : श्रीपद नाइक ने कहा - 6-7 सप्ताह में शोध पूरा हो जाएगा.
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '8 बजे नाश्ता, 12 बजे दोपहर का खाना, शाम को 8 बजे तक खाना खा लें'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, 'भगवान ने हमें इंसान बनाकर दुनिया की सबसे बड़ी दौलत दी है'
  • #ImmunityConclaveOnZee : स्वामी रामदेव बोले, '6 घंटे की नींद जरूर पूरी करें और उससे ज्यादा सोएं भी नहीं'

बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता पुणे की मेयर बनीं

भाजपा की चौथी बार पार्षद बनने वाली और स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता तिलक को पुणे का मेयर निर्वाचित किया गया. 52 वर्षीय मुक्ता तिलक ने 98 वोट हासिल कर राकांपा के नंदा लोनकार को पराजित किया जिन्हें 52 वोट मिले. नंदा को कांग्रेस के पार्षदों का भी समर्थन हासिल था .शिवसेना ने चुनाव में हिस्सा नहीं लिया.

बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता पुणे की मेयर बनीं
भाजपा की चौथी बार पार्षद बनने वाली और स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता तिलक को आज पुणे का मेयर निर्वाचित किया गया. (तस्वीर के लिए साभार - ट्वीटर)

पुणे: भाजपा की चौथी बार पार्षद बनने वाली और स्वतंत्रता सेनानी बाल गंगाधर तिलक की वंशज मुक्ता तिलक को पुणे का मेयर निर्वाचित किया गया. 52 वर्षीय मुक्ता तिलक ने 98 वोट हासिल कर राकांपा के नंदा लोनकार को पराजित किया जिन्हें 52 वोट मिले. नंदा को कांग्रेस के पार्षदों का भी समर्थन हासिल था .शिवसेना ने चुनाव में हिस्सा नहीं लिया.

पिछले महीने पुणे नगर निगम (पीएमसी) के 162 सीटों के लिए हुये चुनाव में भाजपा को 98 सीटें मिली थी. यह पहली बार है जब भाजपा को नगर निकाय में पूर्ण बहुमत मिला है. भाजपा के गठबंधन सहयोगी आरपीआई (ए) के नवकांत कांबले उप मेयर चुने गये हैं. उन्हें कांग्रेस प्रत्याशी लता राजगुरू के 52 के मुकाबले 98 मत हासिल हुए. 56वें मेयर के रूप में कार्यभार संभालने जा रही मुक्ता तिलक कास्बा पेठ से निर्वाचित हुयी हैं.