क्रिसमस की चार दिन की छुट्टियों में शिर्डी मंदिर में आया 5.30 करोड़ रुपये का चढ़ावा
Advertisement

क्रिसमस की चार दिन की छुट्टियों में शिर्डी मंदिर में आया 5.30 करोड़ रुपये का चढ़ावा

शिर्डी साईबाबा संस्थान ट्रस्ट के सीईओ रूबल अग्रवाल ने मंगलवार (26 दिसंबर) को बताया कि 22 से 25 दिसंबर तक क्रिसमस की चार दिन की छुट्टियों में प्रसिद्ध शिर्डी मंदिर में 5.30 करोड़ रुपये का चंदा आया है जिसमें सोने के आभूषण भी हैं. पिछले साल इसी अवधि में मंदिर में 4.30 करोड़ रुपये का चढ़ावा आया था.

(फाइल फोटो)

शिर्डी: शिर्डी साईबाबा संस्थान ट्रस्ट के सीईओ रूबल अग्रवाल ने मंगलवार (26 दिसंबर) को बताया कि 22 से 25 दिसंबर तक क्रिसमस की चार दिन की छुट्टियों में प्रसिद्ध शिर्डी मंदिर में 5.30 करोड़ रुपये का चंदा आया है जिसमें सोने के आभूषण भी हैं. पिछले साल इसी अवधि में मंदिर में 4.30 करोड़ रुपये का चढ़ावा आया था.

सीईओ के अनुसार श्रद्धालुओं ने इस साल कई तरीकों से दान दिया. अग्रवाल ने कहा, ‘‘दानपेटिका में 3.10 करोड़ रुपये का चढ़ावा आया, वहीं 1.08 करोड़ रुपये का दान काउंटरों पर दिया गया. श्रद्धालुओं ने 38 लाख रुपये का दान डेबिट कार्डों से और 10 लाख रुपये ऑनलाइन दिये गये. 25 लाख रुपये की राशि चैक, डीडी या धनादेश के माध्यम से दी गयी.’’ चंदे में 12.42 लाख रुपये का विदेशी चंदा भी है जो अमेरिका, ब्रिटेन, सिंगापुर, सऊदी अरब और कनाडा से आया.

अग्रवाल के मुताबिक, ‘‘दर्शनार्थियों ने 781 ग्राम के सोने के आभूषण और 7.6 किलोग्राम चांदी की वस्तुएं दान में दीं जिनका मूल्य 25 लाख रुपये है.’’

Trending news