कर्ज माफी की मांग पर शिवसेना ने विपक्ष का दिया साथ
Advertisement

कर्ज माफी की मांग पर शिवसेना ने विपक्ष का दिया साथ

महाराष्ट्र विधानसभा में परेशानियों में घिरे किसानों का कर्ज माफ करने की विपक्षी कांग्रेस और राकांपा की मांग के समर्थन में शिवसेना भी सामने आयी गयी और इस कारण हुए हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को कुछ बार के स्थगन के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।

मुंबई : महाराष्ट्र विधानसभा में परेशानियों में घिरे किसानों का कर्ज माफ करने की विपक्षी कांग्रेस और राकांपा की मांग के समर्थन में शिवसेना भी सामने आयी गयी और इस कारण हुए हंगामे के कारण सदन की कार्यवाही को कुछ बार के स्थगन के बाद पूरे दिन के लिए स्थगित कर दिया गया।

जैसे ही आज सदन की कार्यवाही शुरू हुई तो विपक्ष के नेता राधाकृष्ण विखे पाटिल ने कार्य स्थगन नोटिस के जरिये राज्य में लगातार पड़ने वाले सूखे के चलते किसानों की दुर्दशा पर प्रकाश डाला और उन्होंने कहा कि कर्ज माफ किये जाने के अलावा और कोई विकल्प नहीं है।

राकांपा नेता अजीत पवार ने भाजपा से कहा कि वह याद करें कि कैसे उसके मंत्री विपक्ष में रहते हुये किसानों के मुद्दे उठाते थे। उन्होंने पूछा, ‘जब उद्योगों का कर्ज माफ किया गया है तो सरकार किसानों के साथ ऐसा क्यों नहीं कर रही।’ इसके बाद विपक्षी सदस्य आसन के समक्ष आ गये और नारेबाजी करने लगे। 

बाद में शिवसेना विधायक भी प्रदर्शन में शामिल हो गये। हालांकि उन्हें नारेबाजी करते हुए नहीं देखा गया। हंगामा होने के कारण अध्यक्ष हरीभाउ बागडे ने पहले 15 मिनट के लिए सदन स्थगित किया और फिर दूसरी बार प्रश्नकाल तक सदन की कार्यवाही स्थगित की।

Trending news