बीएमसी चुनाव : शिवसेना ने अपना घोषणा पत्र जारी किया
Advertisement

बीएमसी चुनाव : शिवसेना ने अपना घोषणा पत्र जारी किया

भाजपा के साथ चुनाव पूर्व समझौता को लेकर अनिश्चितताओं के बीच शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बीएमसी चुनावों के लिए सोमवार को अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। साथ ही उन्होंने कहा कि सीटों की साझेदारी को लेकर समझौता अब भी चल रहा है।

बीएमसी चुनाव : शिवसेना ने अपना घोषणा पत्र जारी किया

मुंबई : भाजपा के साथ चुनाव पूर्व समझौता को लेकर अनिश्चितताओं के बीच शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने बीएमसी चुनावों के लिए सोमवार को अपनी पार्टी का घोषणा पत्र जारी किया। साथ ही उन्होंने कहा कि सीटों की साझेदारी को लेकर समझौता अब भी चल रहा है।

ठाकरे ने कहा कि घोषणा पत्र पार्टी द्वारा स्वतंत्र रूप से जारी किया जा रहा है क्योंकि आज शिवसेना संस्थापक बाल ठाकरे की जयंती है। उनके साथ पार्टी के सांसद और विधायक भी मौजूद थे।

उन्होंने कहा, ‘23 जनवरी शिवसैनिकों के लिए बेहद महत्वपूर्ण दिन है और हम इस दिन मुंबई के लोगों के प्रति वचनबद्ध हैं। इसलिए, हमने आज अपना घोषणा पत्र जारी करने का फैसला किया।’ ठाकरे ने यहां संवाददाताओं को संबोधित करते हुए कहा, ‘लोग आश्चर्यचकित हैं और जब वे मुंबई नगर निकाय के बजट को देखते हैं तो उनकी आंखें खुली रह जाती हैं और वे पूछते हैं कि कहां ये सारा धन जाता है। लेकिन अगर वे विषय का विस्तार से अध्ययन करते हैं तो वे पाएंगे कि बीएमसी मुंबई में प्रति व्यक्ति के हिसाब से सिर्फ 29000 रुपये खर्च कर सकती है।’ शिवसेना प्रमुख ने कहा कि अगर बीएमसी (बृहन्मुंबई नगर निगम) चुनाव के लिए गठबंधन फलीभूत होता है तो चुनावी घोषणा पत्र में सहयोगी दल के ‘अच्छे सुझाव’ को भी शामिल किया जाएगा।

हालांकि, उन्होंने दोनों पार्टियों के बीच बातचीत के विवरण का खुलासा करने से मना कर दिया।

उन्होंने कहा, ‘बातचीत अब भी चल रही है। जब हम निष्कर्ष पर पहुंचेंगे तो मुझे उसकी घोषणा करनी होगी।’

Trending news