गोविंद पानसरे हत्या मामले में एसआईटी ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार
Advertisement

गोविंद पानसरे हत्या मामले में एसआईटी ने दो और लोगों को किया गिरफ्तार

पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए इन दो लोगों में वासुदेव सूर्यवंशी (29) को इस साल नलसोपरा विस्फोटक जब्त मामले में गिरफ्तार किया गया था.

फाइल फोटो

पुणेः महाराष्ट्र पुलिस की विशेष जांच टीम (एसआईटी) ने तर्कवादी गोविंद पानसरे की हत्या के मामले में शनिवार को दो और लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने बताया कि गिरफ्तार किए गए इन दो लोगों में वासुदेव सूर्यवंशी (29) को इस साल नलसोपरा विस्फोटक जब्त मामले में गिरफ्तार किया गया था. वहीं, भरत कुरने (37) को कर्नाटक पुलिस ने पत्रकार गौरी लंकेश की हत्या के सिलसिले में गिरफ्तार किया था.

कम से कम 5 राज्यों में फैला है गौरी लंकेश की हत्या में शामिल गिरोह का नेटवर्कः SIT

इन दोनों लोगों को कोल्हापुर में एक अदालत के समक्ष पेश किया गया जिसने उन्हें सात दिनों की पुलिस हिरासत में भेज दिया. एसआईटी ने पानसरे की हत्या के सिलसिले में इससे पहले तीन लोगों को गिरफ्तार किया था. तर्कवादी और भाकपा नेता पानसरे की पश्चिमी महाराष्ट्र के कोल्हापुर में फरवरी 2015 में हत्या कर दी गई थी.

पानसरे हत्याकांड: CID ने हाईकोर्ट से कहा- और संदिग्धों की हुई पहचान, गिरफ्तारी बाकी

बता दें गोविंद पानसरे हत्या मामले की जांच कर रही स्पेशल जांच टीम ने सनातन संस्था के सदस्य वीरेंद्र सिंह को हत्या का दूसरा आरोपी बनाया था, जिसके बाद 2 सितंबर 2016 को वीरेंद्र को गिरफ्तार किया था. बता दें 16 फरवरी 2015 को पानसरे और उनकी पत्नी उमा की कुछ अज्ञात बाइक सवारों ने गोली मार दी थी, जिसके 4 दिन बाद अस्पताल में पानसरे ने की मौत हो गई थी. पनसारे सीपीआई के वरिष्ठ नेता थे. आरोपियों ने कोल्हापुर स्थित उनके घर के पास ही वारदात को अंजाम दिया था. जिसके बाद केस की जांच कर रहे ASP सुहेल शर्मा ने 438 पन्नों की चार्जशीट जज के सामने पेश की थी. (इनपुटः भाषा)

Trending news