मुंबई मॉडल से बलात्कार के आरोप में दो और गिरफ्तार : आरोपी पुलिस रिमांड पर
Advertisement

मुंबई मॉडल से बलात्कार के आरोप में दो और गिरफ्तार : आरोपी पुलिस रिमांड पर

एक मॉडल से कथित बलात्कार और छीना झपटी के सिलसिले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिससे इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या आठ हो गई है, जिनमें तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं। सभी आरोपियों को एक स्थानीय अदालत ने पुलिस हिरासत में भेज दिया है। छह लोगों (पुलिसकर्मी सहित) को कल गिरफ्तार किया गया था।

मुंबई मॉडल से बलात्कार के आरोप में दो और गिरफ्तार : आरोपी पुलिस रिमांड पर

मुंबई: एक मॉडल से कथित बलात्कार और छीना झपटी के सिलसिले में एक महिला सहित दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिससे इस मामले में गिरफ्तार किए गए लोगों की कुल संख्या आठ हो गई है, जिनमें तीन पुलिसकर्मी शामिल हैं। सभी आरोपियों को एक स्थानीय अदालत ने पुलिस हिरासत में भेज दिया है। छह लोगों (पुलिसकर्मी सहित) को कल गिरफ्तार किया गया था।

एक शीर्ष अधिकारी ने आरोपियों को बच निकलने नहीं देने का संकल्प लिया है। उन्होंने बताया कि दोषी पुलिसकर्मियों को निलंबित करने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है, जिनमें जूनियर स्तर के अधिकारी हैं। वे इस मामले में मुख्य आरोपी के तौर पर उभरे हैं। सभी आरोपियों को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया, जिसने उन्हें 29 अप्रैल तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया।

पुलिस ने रिमांड अर्जी की सुनवाई के दौरान अदालत को बताया कि तीन अप्रैल को कुछ आरोपियों ने 29 वर्षीय पीड़िता का वाहन रोक लिया और उसे पास की पुलिस चौकी ले गए। वहां एक पुलिसकर्मी ने कथित तौर पर उसका यौन उत्पीड़न किया और उसके पास से करीब 4.35 लाख रूपया नकद भी छीन लिया। पीड़िता एवं छात्रा ने पुलिस को दिए अपने बयान में कहा कि वह 2012 में भारत लौटी और पिछले साल फिल्म में करियर बनाने की आस के साथ मुंबई आई। उसने आरोप लगाया कि एक आरोपी ने उसके पोर्टफोलियो तस्वीर लिए थे और उसे एक फिल्म में काम दिलाने में मदद की पेशकश की थी।

उसे यौन उत्पीड़न के दिन पुलिस चौकी ले जाया गया और वहां मौजूद एक व्यक्ति ने उससे यह कबूल करने को कहा कि वह एक सेक्स वर्कर है ताकि वह उसे देह व्यापार की पीड़िता के रूप में पेश कर उसकी मदद कर सके। बाद में एक पुलिसकर्मी ने उसका यौन उत्पीड़न किया। उसने आरोप लगाया कि उसके पास से 4. 35 लाख रूपये भी छीन लिए गए।

अभियोजन ने कहा कि आरोपियों की हिरासत में पूछताछ यह जानने के लिए आवश्यक है कि क्या मामले में और अधिक लोग शामिल थे और मॉडल से छीना गया धन भी बरामद हो सकेगा। बचाव पक्ष के वकीलों ने अदालत को बताया कि उनके मुवक्किल को फंसाया गया है और वे अनैतिक मानव तस्करी रोकथाम अधिनियम के तहत मॉडल के खिलाफ कार्रवाई करने की मांग करने जा रहे हैं।

आरोपी की पहचान सुनिल काटपे, सुरेश सूर्यवंशी और योगेश पोंडे (सभी पुलिसकर्मी) जावेद शेख, संजय रांगे, तनवीर हाशमी, आयशा मालवीय और इब्राहिम खान के रूप में की गई है। इनमें इब्राहिम खान और आयशा को आज गिरफ्तार किया गया। इन सभी के खिलाफ बलात्कार, आपराधिक साजिश और जबरन वसूली से जुड़ी आईपीसी की धाराओं के तहम मामला दर्ज किया गया है।

पीड़िता ने 21 अप्रैल को पुलिस आयुक्त राकेश मारिया को एक एसएमएस भेज कर तीन पुलिसकर्मियों सहित कुछ लोगों पर यौन शोषण का आरोप लगाया था। संयुक्त पुलिस आयुक्त अतुल चंद्र कुलकर्णी ने कहा कि किसी को बच निकलने नहीं दिया जाएगा।

Trending news