close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

आवारा कुत्तों के हमले से तीन साल के बच्चे की मौत

बच्चे को उसके माता-पिता और पड़ोसियों ने कुत्तों से छुड़ाया और बच्चे को घायल अवस्था में अस्पताल ले गए.

आवारा कुत्तों के हमले से तीन साल के बच्चे की मौत
एएमसी ने बच्चे के परिवार को एक लाख रूपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. (फाइल फोटो)

अहमदाबादः महाराष्ट्र के अहमदनगर में आवारा कुत्तों ने तीन वर्षीय एक बच्चे को नोंच-नोंच कर मार डाला. नगर निगम के एक अधिकारी ने शनिवार को यह जानकारी दी. यह घटना शुक्रवार सुबह की है. तीन साल का नन्हा आयुष प्रजापति शहर के मंगलगेट इलाके में अपने घर के नजदीक खेल रहा था तभी पांच कुत्तों के झुंड़ ने उस पर हमला कर दिया.

सरकारी बस में बम का सामान मिलने के बाद पूरे महाराष्ट्र में हाईअलर्ट, चप्पे-चप्पे पर पुलिस का पहरा

अहमदनगर नगर निगम (एएमसी) के अधिकारी ने बताया कि बच्चे को उसके माता-पिता और पड़ोसियों ने कुत्तों से छुड़ाया और बच्चे को घायल अवस्था में सरकारी अस्पताल ले गए. घटना में बच्चा बुरी तरह घायल हो गया था. उन्होंने बताया कि पुणे के ससून सरकारी अस्पताल में भर्ती कराने के लिए ले जा रहे थे, लेकिन बच्चे ने रास्ते मे ही करीब शाम चार बजे दम तोड़ दिया.

जब देवेंद्र फडणवीस के सामने उनकी पत्नी बोलीं, 'मेरे पति रोमांटिक, भावुक शख्स हैं'

एएमसी ने बच्चे के परिवार को एक लाख रूपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की है. शहर में आवारा कुत्तों के बढ़ते खतरों की जांच के आदेश दिए गए हैं. आपको बता दें कि शहर में इससे पहले भी कई बार आवारा कुत्तों की घटना सामने आ चुकी है, लेकिन प्रशासन की तरफ से कोई ठोस कदम नहीं उठाए. अगर प्रशासन की तरफ से पहले से ही इस बात की ओर ध्यान दिया जाता तो आयुष को बचाया जा सकता था.

(इनपुट भाषा)