कम्युनिस्ट नेता पनसारे, उनकी पत्नी को मारी गोली, मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का वादा किया
Advertisement

कम्युनिस्ट नेता पनसारे, उनकी पत्नी को मारी गोली, मुख्यमंत्री ने कार्रवाई का वादा किया

रोड टोल टैक्स के खिलाफ मुहिम की अगुवाई करने वाले वरिष्ठ भाकपा नेता गोविंद पनसारे और उनकी पत्नी को आज उनके घर के पास मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों ने गोली मार दी। घटना की चौतरफा निंदा हो रही है।

कोल्हापुर (महाराष्ट्र): रोड टोल टैक्स के खिलाफ मुहिम की अगुवाई करने वाले वरिष्ठ भाकपा नेता गोविंद पनसारे और उनकी पत्नी को आज उनके घर के पास मोटरसाइकिल पर सवार हमलावरों ने गोली मार दी। घटना की चौतरफा निंदा हो रही है।

पनसारे पर हुए हमले की सबसे पहले निंदा मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस और राकांपा प्रमुख शरद पवार ने की । कोल्हापुर में टोल के खिलाफ मुहिम छेड़ने वालों में वे अग्रणी थे। हमलावरों ने आज सुबह आइडियल हाउसिंग सोसाइटी के बाहर पनसारे और उनकी पत्नी पर गोली चलाई। दोनों तब शिवाजी यूनिवर्सिटी से सुबह की सैर करके लौट रहे थे।

कोल्हापुर पुलिस अधीक्षक ओमप्रकाश शर्मा ने पीटीआई-भाषा को बताया कि गोली पनसारे की गर्दन के पिछले हिस्से में लगी और दूसरी उनके हाथ को खरोंचते हुए निकल गई। उनकी पत्नी साउ उमा पनसारे को एक गोली लगी जिससे वे जख्मी हो गईं।

उन्हें यहां के आस्टर आधार अस्पताल ले जाया गया। पुलिस ने बताया कि पनसारे की हालत गंभीर बताई जाती है जबकि उनकी पत्नी की हालत खतरे से बाहर हैं। हमले की निंदा करते हुए पवार ने कहा, ‘इस तरह का हमला महाराष्ट्र जैसे प्रगतिशील राज्य के लिए चिंता का विषय है।’ फडणवीस ने बताया कि दोषियों को पकड़ने के लिए 10 पुलिस दल बनाए गए हैं।

राकांपा की लोकसभा सदस्य सुप्रिया सुले ने कहा कि सरकार को इस तरह के ‘कायरतापूर्ण कृत्य’ के खिलाफ अवश्य ही कड़ा रूख अख्तियार करना चाहिए। शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मुख्यमंत्री से बात की और हमलावरों को पकड़ने की मांग की।

 

Trending news