दिल्‍ली में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम; जैश-ए-मोहम्‍मद के 12 संदिग्‍ध पकड़े गए, विस्‍फोटक बरामद
Advertisement

दिल्‍ली में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम; जैश-ए-मोहम्‍मद के 12 संदिग्‍ध पकड़े गए, विस्‍फोटक बरामद

राष्‍ट्रीय राजधानी और देश के अन्‍य शहरों में एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंक के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए जैश-ए-मोहम्‍मद के 12 संदिग्‍धों को पकड़ा है। जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली में बड़ी आतंकी वारदात की तैयारी थी।

दिल्‍ली में बड़ी आतंकी साजिश नाकाम; जैश-ए-मोहम्‍मद के 12 संदिग्‍ध पकड़े गए, विस्‍फोटक बरामद

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी और देश के अन्‍य शहरों में एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया गया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने आतंक के खिलाफ एक बड़े ऑपरेशन को अंजाम देते हुए जैश-ए-मोहम्‍मद के 12 संदिग्‍धों को पकड़ा है। दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी एवं पड़ोसी राज्यों में रात भर छापेमारी के बाद शहर में हमला करने की योजना बना रहे एक आतंकवादी संगठन से जुड़े 12 संदिग्धों को हिरासत में लिया है और उनके पास से विस्फोटक बरामद किए हैं। इस समय छापेमारी जारी है और ये दिल्ली पुलिस एवं एक केंद्रीय खुफिया एजेंसी के संयुक्त अभियान का हिस्सा है। जानकारी के अनुसार, दिल्‍ली में बड़ी आतंकी वारदात की तैयारी थी।

जानकारी के अनुसार, स्पेशल टीम के छापे में 12 संदिग्ध आतंकी पकड़े गए और इनका संबंध आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद से बताया जा रहा है। स्पेशल सेल को आतंकियों की मौजूदगी की खुफिया जानकारी मिली थी। इसके बाद पुलिस ने दिल्ली और आसपास के राज्यों में छापा मारकर 12 संदिग्ध आतंकियों को धर दबोचा। इनके पास से भारी मात्रा में विस्फोटक और अन्‍य डिवाइस बरामद की गई है। इन संदिग्‍धों के पास से आईईडी भी बरामद की गई है।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल को करीब महीने भर पहले खुफिया इनपुट मिला था कि दिल्ली, एनसीआर और पड़ोसी राज्यों में जैश-ए-मोहम्मद से जुड़े कुछ संदिग्ध आतंकी घुस चुके हैं। इन्‍हें स्लीपर सेल की ओर से मदद की बात सामने आई है। इसके बाद दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने कई जगहों पर छापेमारी कर कुल 12 संदिग्धों को हिरासत में ले लिया। बताया जा रहा है कि दिल्ली के गोकुलपुरी से 8 और देबबंद से 4 संदिग्‍ध पकड़े गए हैं। पुलिस के अनुसार, इन आतंकियों की दिल्ली में किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की साजिश थी। पकड़े गए संदिग्‍धों से फिलहाल पूछताछ जारी है।

एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि बल की आतंकवाद विरोधी इकाई के विशेष सेल की एक टीम ने पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके से इनमें से दो युवकों को उस समय पकड़ा जब वे कथित रूप से आईईडी बना रहे थे। उनसे पूछताछ के दौरान अन्य संदिग्धों के नाम भी सामने आए और उन्हें आज तड़के एक के बाद एक करके गिरफ्तार किया गया। अधिकारी ने बताया कि उन सभी पर राष्ट्रीय राजधानी और अन्य शहरों पर हमला करने की योजना बना रहे एक आतंकवादी संगठन की एक स्लीपर इकाई के सदस्य होने का संदेह है। विशेष सेल के दल दिल्ली और उत्तर प्रदेश में छापे मार रहे हैं और आगामी 24 घंटों में कई और लोगों को गिरफ्तार किए जाने की संभावना है। उनके पास से विस्फोटक भी बरामद किए गए है। विशेष सेल के जवान और खुफिया अधिकारी 12 संदिग्धों से पूछताछ कर रहे हैं। एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि जांच जारी है।

Trending news