मलयाली लेखक को मिला साहित्य अकादमी अवॉर्ड, दी गई थी इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी

जुलाई में, रामनुन्नी को धमकी भरा गुमनाम पत्र मिला था जिसमें चेतावनी दी गई थी कि अगर उन्होंने छह महीने के अंदर इस्लाम धर्म नहीं अपनाया तो उनका दायां हाथ और बायां पैर काट दिया जाएगा.

मलयाली लेखक को मिला साहित्य अकादमी अवॉर्ड, दी गई थी इस्लाम धर्म अपनाने की धमकी
प्रसिद्ध मलयाली लेखक के पी रामनुन्नी. (फाइल फोटो)

तिरुवनंतपुरम: प्रसिद्ध मलयाली लेखक के पी रामनुन्नी को उनके उपन्यास के लिए इस साल साहित्य अकादमी पुरस्कार से नवाजा गया. इस उपन्यास में पैगंबर मोहम्मद को मुख्य किरदार में पेश किया गया था. खास बात यह है कि रामनुन्नी को उनके लेखों के लिए चरमपंथियों से धमकियां मिल चुकी हैं. जुलाई में, रामनुन्नी को धमकी भरा गुमनाम पत्र मिला था जिसमें चेतावनी दी गई थी कि अगर उन्होंने छह महीने के अंदर इस्लाम धर्म नहीं अपनाया तो उनका दायां हाथ और बायां पैर काट दिया जाएगा.

रामनुन्नी ने कहा कि उन्हें गुरुवार (21 दिसंबर) को घोषित पुरस्कारों में ‘‘दैवाथिंते पुस्थानकम’’ के लिए यह सम्मान मिला जो धर्मनिरपेक्षता एवं धार्मिक सौहार्द पर उनके रुख को साबित करता है. उन्होंने कहा कि यह मेरे लिए केवल संयोग से ज्यादा है और मैं बहुत खुश हूं कि मुझे धमकी भरा पत्र मिलने के तत्काल बाद सम्मान मिला. रामनुन्नी ने पत्र मिलने के बाद पुलिस में शिकायत दी थी. इस पत्र में चरमपंथयों ने आरोप लगाया था कि वह अपने लेखों के जरिये मुस्लिम युवकों को ‘‘गुमराह’’ कर रहे हैं.

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.