close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

बंगालः भाई को सरकारी नौकरी मिलने से नाराज बड़े भाई ने लगाई घर में आग, 6 लोगों की मौत

पुलिस और परिवार के सूत्रों ने बताया कि नेशनल वालंटियर फोर्स (एनवीएफ) में काम करने वाले गेदू मंडल की कुछ समय पहले मौत हो गई थी और विकास की मदद से गोविंदा को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिल गई जिससे माखन क्रोधित हो गया

बंगालः भाई को सरकारी नौकरी मिलने से नाराज बड़े भाई ने लगाई घर में आग, 6 लोगों की मौत

मालदा : पश्चिम बंगाल के मालदा जिले में एक पारिवारिक कहल का ऐसा मामला सामने आया है, जिसने हर किसी को हैरानी में डाल दिया है. एक परिवार में छोटे भाई को अनुकंपा के आधार पर सरकारी नौकरी मिलने से क्षुब्ध 30 वर्षीय व्यक्ति ने घर के दो कमरों में कथित तौर पर आग लगा दी जिससे परिवार के 6 सदस्यों की मौत की पुष्टि हुई है, जबकि दो लोग घायल बताए जा रहे हैं.

सो रहे थे परिवार के सदस्यः पुलिस
पुलिस ने सोमवार को बताया कि घटना मानिकचक थाने के मदनटोला गांव में हुई. आरोपी माखन मंडल ने रविवार की रात को दो कमरों में उस वक्त कथित तौर पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगा दी जब परिवार के सदस्य सो रहे थे. पुलिस ने बताया कि माखन के छोटे भाई गोविंदा (28), बड़े भाई विकास (32) और गोविंदा की तीन और डेढ़ साल की दो बेटियों की जलकर मौत हो गई. उन्होंने बताया कि दोनों बच्चों की घटनास्थल पर ही जलकर मौत हो गई जबकि विकास और गोविंदा की अस्पताल में मौत हुई.

LKG क्लास के बच्चे ने पढ़ाई पर नहीं दिया ध्यान, तो गुस्साई टीचर ने कहा...

पुलिस के हत्थे चढ़ा अग्निकांड का आरोपी
पुलिस ने कहा कि विकास की पत्नी, बेटे और बेटी तथा गोविंदा की पत्नी को मालदा मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में गंभीर स्थिति में भर्ती कराया गया है. उन्होंने कहा कि भाईयों की मां दूसरे कमरे में सो रही थी इसलिए वह बाल-बाल बच गई. पुलिस ने कहा कि माखन की पत्नी अपने माता-पिता के साथ रहती है. घटना के बाद से माखन फरार था, जिसे पुलिस ने मंगलवार को गिरफ्तार कर लिया है.

भाई को सरकारी नौकरी मिलने से था नाराज
पुलिस और परिवार के सूत्रों ने बताया कि नेशनल वालंटियर फोर्स (एनवीएफ) में काम करने वाले गेदू मंडल की कुछ समय पहले मौत हो गई थी और विकास की मदद से गोविंदा को अनुकंपा के आधार पर नौकरी मिल गई जिससे माखन क्रोधित हो गया. उनका एक अन्य भाई लक्ष्मण दिल्ली में रहता है.

फोरेंसिक टीम करेगी मामले की जांच
पुलिस के बाद अब इस मामले की जांच के लिए फोरेंसिक टीम पहुंच गई है. मामले की जांच करने उस जले हुए मकान में पहुंची और जांच पड़ताल शुरू की. फोरेंसिक टीम के डॉक्टर देबाशीष साहा के अगुवाई कर रहे हैं. बताया जा रहा है कि जल्द ही मालदा रेंज के डीआईजी सुजीत सरकार भी घर का मुआयना कर सकते हैं.