मां की मौत पर शोक ना जताने पर प्रधानमंत्री से खफा हुईं मल्लिका साराभाई

सामाजिक कार्यकर्ता मल्ल्किा साराभाई ने अपनी मां मशहूर भरतनाट्यम नृत्यांगना और नृत्य निर्देशक पद्मभूषण मृणालिनी साराभाई के निधन पर शोक व्यक्त ना करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। गौरतलब है कि गुरुवार को 97 साल की उम्र में मृणालिनी साराभाई का निधन हो गया था। अपने फेसबुक अकाउंट पर मल्लिका ने लिखा है कि गुजरात से संबंध रखने वाले मोदी ने उनकी मां की मृत्यु पर शोक व्यक्त क्यों नहीं किया।

मां की मौत पर शोक ना जताने पर प्रधानमंत्री से खफा हुईं मल्लिका साराभाई
फोटो सौजन्य- मल्लिका साराभाई

अहमदाबाद : सामाजिक कार्यकर्ता मल्ल्किा साराभाई ने अपनी मां मशहूर भरतनाट्यम नृत्यांगना और नृत्य निर्देशक पद्मभूषण मृणालिनी साराभाई के निधन पर शोक व्यक्त ना करने के लिये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की आलोचना की। गौरतलब है कि गुरुवार को 97 साल की उम्र में मृणालिनी साराभाई का निधन हो गया था। अपने फेसबुक अकाउंट पर मल्लिका ने लिखा है कि गुजरात से संबंध रखने वाले मोदी ने उनकी मां की मृत्यु पर शोक व्यक्त क्यों नहीं किया।

ये है मल्लिका का पूरा बयान

मल्लिका ने लिखा- 'मेरे प्रिय प्रधानमंत्री जी, आप मेरी राजनीति से नफरत करते हैं और मैं आपकी राजनीति से, लेकिन मृणालिनी साराभाई ने 60 वर्षों तक दुनिया में देश की संस्कृति को जो बढ़ावा दिया उसका इससे कुछ भी लेना-देना नहीं है। उनके निधन पर आपके मुंह से कुछ न निकलना आपकी मानसिकता को दर्शाता है। आप मुझसे कितना नफरत करते हैं। हमारे प्रधानमंत्री के नाते आपको उनके योगदान को सम्मान देना चाहिए। लेकिन आप ने ऐसा नहीं किया। शर्मनाक।'