कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, 'झारखंड में लोगों ने BJP की नीतियों के खिलाफ किया वोट'

खड़गे ने कहा, "यह एक अच्छा परिणाम है और बीजेपी सरकार के प्रति लोगों का गुस्सा दिखा है."

कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे बोले, 'झारखंड में लोगों ने BJP की नीतियों के खिलाफ किया वोट'
कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  हेमंत सोरेन की अगुवाई में झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम), कांग्रेस (congress) और राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के महागठबंधन के 81 सदस्यीय झारखंड विधानसभा में आधी सीटों पर बढ़त बनाए जाने को लेकर वरिष्ठ कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे (Mallikarjun Kharge) ने सोमवार को कहा कि जनादेश सत्तारूढ़ बीजेपी (bjp) व राज्य में उसकी नीतियों के खिलाफ है.

पार्टी मुख्यालय में यहां संवाददाताओं से बातचीत में खड़गे ने कहा, "यह एक अच्छा परिणाम है और बीजेपी सरकार के प्रति लोगों का गुस्सा दिखा है." उन्होंने कहा कि झारखंड में लोग बीजेपी सरकार से परेशान हो चुके थे.

कांग्रेस नेता ने कहा, "केंद्र में भी, लोग बेरोजगारी, महंगाई को लेकर परेशान हैं और यहां तक कि किसानों भी दिक्कतों का सामना कर रहे हैं. इन सभी चीजों ने कांग्रेस और उसके गठबंधन सहयोगियो (जेएमएम और आरजेडी) को मदद किया है. उस संदर्भ में लोगों ने कांग्रेस और उसके गठबंधन के लिए मतदान किया."

खड़गे की यह टिप्पणी, उनके महागठबंधन के 81 सदस्यीय विधानसभा में 42 सीटों पर बढ़त बनाने के तुरंत बाद आई है. जेएमएम 24 सीटों पर आगे है और कांग्रेस व आरजेडी क्रमश: 13 व पांच सीटों पर बढ़त बनाए हुए हैं. बीजेपी 29 सीटों पर आगे है.