close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

जो सरकार राफेल सौदे की फाइलों को नहीं बचा सकी, वह देश की रक्षा कैसे करेगी: ममता बनर्जी

ममता बनर्जी ने दावा किया कि चुनाव के बाद देश को एक नई, लोगों की सरकार मिलेगी.

जो सरकार राफेल सौदे की फाइलों को नहीं बचा सकी, वह देश की रक्षा कैसे करेगी: ममता बनर्जी
ममता बनर्जी ने कहा कि मौजूदा शासन काल में कश्मीर में आतंकी घटनाओं में 260 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है और घाटी में बीजेपी-नीत राजग सरकार शांति नहीं ला सकती क्योंकि इसकी ‘मियाद निकल गई' है. (फोटो साभार - IANS)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शुक्रवार को केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार पर देश का खजाना चुरा कर बीजेपी के कोष में देने का आरोप लगााया और आश्चर्य प्रकट किया कि जो राफेल सौदे की फाइलों को बचा कर नहीं रख सके, वह देश की रक्षा कैसे करेंगे. 

आसन्न लोकसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी के प्रचार अभियान का बिगुल फूंकते हुए तृणमूल कांग्रेस प्रमुख ने दावा किया कि चुनाव के बाद देश को एक नई, लोगों की सरकार मिलेगी.

ममता बनर्जी ने कहा कि मौजूदा शासन काल में कश्मीर में आतंकी घटनाओं में 260 फीसदी की बढ़ोत्तरी हुई है और घाटी में बीजेपी-नीत राजग सरकार शांति नहीं ला सकती क्योंकि इसकी ‘मियाद निकल गई' है. उन्होंने कहा,‘चुनाव के बाद, केंद्र में आने वाली नयी सरकार कश्मीर में शांति और स्थिरता लेकर आएगी.’

'यह सरकार देश की रक्षा कैसे करेगी' 
उन्होंने राफेल लड़ाकू विमान सौदे से संबंधित फाइलों की सुरक्षा करने में असफल रही मोदी सरकार पर तंज कसते हुए कहा कि यह सरकार देश की रक्षा कैसे करेगी जो राफेल फाइलों की सुरक्षा नहीं कर सकती.’

बुधवार को अटार्नी जनरल ने सुप्रीम कोर्ट को बताया था कि राफेल सौदे की फाइलें रक्षा मंत्रालय से चोरी हो गई हैं.  मौजूदा समय में राज्य से तृणमूल कांग्रेस के 34 सांसद हैं, इसके अलावा कांग्रेस के चार, माकपा और बीजेपी के दो-दो सांसद हैं. 

उन्होंने,‘गली गली में शोर है, मोदी सरकार चोर है, ‘मोदी हटाओ, देश बचाओ, राफेल में शोर है,मोदी सरकार चोर है, के नारे लगाते हुये आरोप लगाया कि मौजूदा शासन काल में भीड़ के द्वारा दलितों,आदिवासियों, अल्पसंख्यकों, किसानों और महिलाओं की हत्याएं रोजमर्रा की बात हो गई हैं. 

'आपने देश का सारा खजाना चुरा लिया है'
ममता बनर्जी ने कहा,‘आपने (बीजेपी नीत केंद्र सरकार) इस देश का सारा खजाना और धन चुरा लिया है और आप इसका इस्तेमाल अपनी पार्टी के कोष के लिए कर रहे हैं. आखिर कहां से बीजेपी के पास इतना पैसा आ रहा है कि वह अपने काडर के लिए मोटरसाइकिलें खरीद रही है ? हम मूर्ख नहीं हैं, हम सब समझते हैं.’

उन्होंने कहा,‘इससे पहले, उनके(बीजेपी नेताओं) के पास इतना पैसा नहीं था कि वे दो वक्त का खाना खा सकें और वे अब अपने काडर के लिए मोटर साइकिलें खरीद रहे हैं. आप राफेल सौदे और नोटबंदी में लूटे गए लोगों के धन का प्रयोग मोटरसाइकिल खरीदने के लिए कर रहे हैं.’

बता दें बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने गत सप्ताह मध्य प्रदेश से देशव्यापी मोटरसाइकिल रैली की शुरूआत की है और इसके माध्यम से बीजेपी कार्यकर्ता उत्तर प्रदेश, पश्चिम बंगाल, बिहार, गुजरात, कर्नाटक और महाराष्ट्र जैसे राज्यों में नरेंद्र मोदी सरकार की उपलब्धियां पहुंचा रहे हैं.