ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के लिए लिखा थीम सॉन्ग, देखें VIDEO
Advertisement

ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के लिए लिखा थीम सॉन्ग, देखें VIDEO

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहर की लोकप्रिय पूजा के लिए थीम सॉन्ग की रचना की है.

ममता बनर्जी ने बनाया दुर्गा पूजा थीम सॉन्ग (फाइल फोटो-Zee)

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शहर की लोकप्रिय पूजा के लिए थीम सॉन्ग की रचना की है. महानगर के समुदायों में होने वाली पूजा में थीम सॉन्ग एक नया चलन बनकर उभरा है. गीत ‘‘बोईचित्रेर मुक्तॉय गांथा एकोतार मोनिहार’’ (विविधता की मोतियों में गुंथा एकता का गहना) - ‘सुरूचि संघ’ पूजा में बजाया जा रहा है. गायिक श्रेया घोषाल ने इस थीम सॉन्ग के लिये अपनी आवाज दी है और इसे सुरबद्ध जीत गांगुली ने किया है. मुख्यमंत्री ने अपने आधिकारिक फेसबुक पेज पर थीम सॉन्ग का वीडियो पोस्ट किया और अपने ट्विटर हैंडल पर इसका लिंक साझा किया. 

  1. ममता बनर्जी ने बनाया दुर्गा पूजा थीम सॉन्ग
  2. फेसबुक और ट्विटर पेज पर गाना किया शेयर
  3. गीत में है विविधता में ेएकता की बात

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी इससे पहले भी ‘सुरूचि संघ’ के लिए गीत लिख चुकी हैं. संगीतकार एवं गायक जीत गांगुली पिछले कुछ वर्ष से सुरूचि संघ की पूजा के थीम सॉन्ग के लिये संगीत की रचना कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- मूर्ति विसर्जन मामले पर हाईकोर्ट के फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती नहीं देंगी ममता बनर्जी

सुरूचि संघ के साथ ‘संगीतमय मेल’ के बारे में हाल में पूछे जाने पर गांगुली ने बताया था, ‘‘मैं उनके साथ जुड़ा हूं और हर बंगाली दुर्गा पूजा उत्सवों से जुड़ाव महसूस करता है.’’ जैसा कि दुर्गा पूजा समितियों के साथ थीम संगीत भी लोकप्रिय हो रहे हैं, ऐसे में अभिनेता सौमित्र चटर्जी ने भी इनके लिए कुछ पंक्तियां लिखी हैं. उनका गीत ‘अमी सेई दिगांतो पेरिये आसा उत्तराधिकार’ (मैं युग युगांतर से चलता आ रहा हूं, मैं ही वो मशाल धारक हूं) गीत ‘कुमारतुली सरबोजोनिन’ में बजाया जा रहा है. 

उन्होंने कहा, ‘‘गीत की ये पंक्तियां बंगाल के मूर्तिकारों की कथा का सुरबद्ध दर्पण है.’’

Trending news