close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

ममता सरकार ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की जांच के लिए समिति का गठन किया

ममता बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कहा कि चुनावों के दौरान शरारती तत्वों ने विधासागर की प्रतिमा तोड़ दी. हमने एक समिति का गठन किया है.

ममता सरकार ने विद्यासागर की मूर्ति तोड़े जाने की जांच के लिए समिति का गठन किया
फाइल फोटो

कोलकाता: पश्चिम बंगाल सरकार ने प्रख्यात समाजसुधारक ईश्वरचंद्र विद्यासागर की आवक्ष प्रतिमा तोड़े जाने के मामले की जांच के लिए सोमवार को पांच सदस्यीय समिति का गठन किया. राज्य की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने जानकारी दी कि इस जांच समिति की अध्यक्षता नये गृह सचिव ए बंधोपाध्याय करेंगे. कोलकाता के पुलिस आयुक्त अनुज शर्मा, पुलिस के अतिरिक्त आयुक्त जावेद शमीन और विद्यासागर कॉलेज के प्राचार्य गौतम कुंडू इस समिति के अन्य सदस्य हैं.

बनर्जी ने राज्य सचिवालय में कहा, 'चुनावों के दौरान शरारती तत्वों ने विधासागर की प्रतिमा तोड़ दी. हमने एक समिति का गठन किया है...वह मामले एवं उनके कारणों का पता लगाएगी.' मुख्यमंत्री ने कहा कि इस मामले में दो प्राथमिकी पहले ही दर्ज कर ली गयी है और 35 लोगों को गिरफ्तार किया गया है.

बता दें कि लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह का कोलकाता में एक रोड शो आयोजित हुआ था. इस दौरान टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रोड शो पर पत्थरबाजी कर दी थी. जिसके बाद वहां बवाल हो गया था. टीएमसी कार्यकर्ताओं ने रोड शो के पास स्थित एक कॉलेज के पास आगजनी और तोड़फोड़ की थी.