ममता बनर्जी का छलका दर्द, 'कुछ लोगों की नापाक साजिश की वजह शिकागो नहीं जा सकी'

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा,‘इस घटना से मुझे बहुत चोट पहुंची है.’

ममता बनर्जी का छलका दर्द, 'कुछ लोगों की नापाक साजिश की वजह शिकागो नहीं जा सकी'
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

बेलूर मठ (पश्चिम बंगाल): पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने परोक्ष रूप से केंद्र में नरेंद्र मोदी सरकार का हवाला देते हुए शिकागो की उनकी प्रस्तावित यात्रा रद्द किये जाने को ‘नापाक साजिश’ बताया.  शिकागो में स्वामी विवेकानंद के ऐतिहासिक संबोधन के 125 साल पूरे होने के मौके पर रामकृष्ण मठ और मिशन के वैश्विक मुख्यालय बेलूर मठ में लोगों को संबोधित करते हुए बनर्जी ने अमेरिका में इसका आयोजन नहीं हो पाने पर निराशा जताई. 

बनर्जी ने किसी का नाम लिये बिना कहा,‘मैं शिकागो जाना चाहती थी...कुछ लोगों की नापाक साजिश के कारण मैं वहां नहीं जा पाई.' उन्होंने कहा,‘इस घटना से मुझे बहुत चोट पहुंची है.’ तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने शिकागो की यात्रा के लिए सारी तैयारियां की थी लेकिन कार्यक्रम के आयोजकों ने जून में उन्हें सूचित किया कि कार्यक्रम रद्द कर दिया गया.

ममता बनर्जी ने दुर्गा पूजा के लिए लिखा गीत
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस साल शहर के एक लोकप्रिय दुर्गा पूजा समिति के लिए समर्पित एक थीम गीत लिखा है. ममता ने दुर्गा पूजा समितियों के आयोजकों के एक कार्यक्रम में सोमवार को कहा कि इस थीम गीत का उद्देश्य ‘अगोमोनी’ (देवी का आह्वान करने वाला पारंपरिक बंगाली गीत) गीतों को वापस लाने का है. 

उन्होंने कहा,‘मुझे अरूप (ममता के कैबिनेट मंत्री अरूप विश्वास) ने अपने दुर्गा पूजा (सुरूचि संघ) के लिए समर्पित गीत लिखने को कहा और मैंने अपने गीतों में ‘या देवी सर्वभुतेषु’ जैसी अगोमोनी गीतों की भावना को बनाए रखने का फैसला किया. उम्मीद करती हूं कि यह सभी को पसंद आएगा.’ लोकप्रिय गायिक और पश्चिम बंगाल की सांस्कृतिक राज्य मंत्री इंद्रनील सेन गीत को अपनी आवाज देंगे.  कार्यक्रम के दौरान नेताजी इंडोर स्टेडियम में दर्शकों के सामने गीत गुनगुनाते हुये सेन ने कहा,‘जय मा जय दुर्गा की पंक्तियों में एक भक्ति पक्ष है....’

(इनपुट - भाषा)