close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

पेंटिंग मेरा जुनून है, कलाकृति बेच कर जीवन यापन नहीं करती हूं : ममता बनर्जी

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने ममता पर आरोप लगाया था कि चिट फंट के मालिकों ने करोड़ों रुपये लेकर उनकी पेंटिंग खरीदी थी. 

पेंटिंग मेरा जुनून है, कलाकृति बेच कर जीवन यापन नहीं करती हूं : ममता बनर्जी
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (फाइल फोटो)

कोलकाता: बीजेपी पर हमला करते हुए पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बृहस्पतिवार को कहा कि पेंटिंग मेरा जुनून है और वह अपनी कलाकृति बेचकर जीवन यापन नहीं करती हैं.

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने मंगलवार को ममता पर आरोप लगाया था कि चिट फंट के मालिकों ने करोड़ों रुपये लेकर उनकी पेंटिंग खरीदी थी. इसके बाद मुख्यमंत्री की यह प्रतिक्रिया आई है. तृणमूल कांग्रेस अध्यक्ष ममता बनर्जी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और शाह को उन पर लगाये गये आरोप को साबित करने की चुनौती दी थी.

यहां अंतरराष्ट्रीय कोलकाता पुस्तक मेला के उद्घाटन अवसर पर अपने कुछ स्केचों वाले एक कैलेंडर के विमोचन के दौरान ममता ने कहा, 'मेरे एक दोस्त ने मुझे कहा कि दिल्ली में कुछ लोग कैलेंडर पर प्रतिकूल टिप्पणी कर सकते हैं. मैंने कहा कि ऐसे भी मैं उन्हें इनकी प्रतियां भेजूंगी.' मुख्यमंत्री ने कहा कि मेरी आमदनी का एकमात्र जरिया मेरी प्रकाशित पुस्तकों से मिलने वाली रॉयल्टी है.

बता दें अमित शाह ने मंगलवार (29 जनवरी) को पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर करारा हमला करते हुए आरोप लगाए कि चिटफंड कंपनियों के मालिकों ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदी।

अमित शाह ने कहा था, 'क्या आप सभी ममता बनर्जी के गुणों से परिचित हैं? वह काफी अच्छी पेंटर हैं। अगर कोई महान पेंटर भी है तो उसकी पेंटिंग की कितनी कीमत होती है? दस हजार, बीस हजार, एक लाख या दस लाख। लेकिन चिट फंड मालिकों ने उनकी पेंटिंग करोड़ों रुपये में खरीदी।' 

उन्होंने पश्चिम बंगाल के पूर्वी मिदनापुर जिले के कांथी में एक रैली को संबोधित करते हुए कहा, 'तो क्या ऐसे चिट फंड मालिकों को कभी गिरफ्तार किया जाएगा जिन्होंने मुख्यमंत्री की पेंटिंग खरीदी है?'

(इनपुट - भाषा)