EC पर Mamata Banerjee का तीखा हमला, Cooch Behar दौरे को लेकर कही ये बात

Cooch Behar Latest Update: जिला प्रशासन ने पश्चिम बंगाल (West Bengal) की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के चॉपर को उतरने की इजाजत नहीं दी है. इससे नाराज सीएम ने ट्वीट करके चुनाव आयोग (EC) पर नाराजगी जताते हुए बीजेपी (BJP) पर आरोप लगाए हैं.

EC पर Mamata Banerjee का तीखा हमला, Cooch Behar दौरे को लेकर कही ये बात
फाइल फोटो: (PTI)

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल (West Bengal) में अगले चरण के मतदान और प्रचार की खबरों से इतर सभी का ध्यान कूचबिहार पर है. मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) सिलीगुड़ी (Siliguri) में होने की जानकारी भी सामने आई है. ये इलाका कूच बिहार (Cooch Behar) से 180 किलोमीटर दूर है. वहीं सूत्रों के मुताबिक ममता की जलपाईगुड़ी (Jalpaiguri) की दोनों रैली रद्द कर दी गई हैं. उधर कूचबिहार प्रशासन ने सीएम का चॉपर जिले में उतरने की इजाजत नहीं दी है. इससे नाराज ममता ने चुनाव आयोग (EC) के फैसले पर एक बार फिर नाराजगी जताते हुए कहा है कि चुनाव आयोग का नाम अब 'मोदी कोड ऑफ कंडक्ट' कर देना चाहिए.

ममता बनर्जी का EC पर बड़ा हमला

हालांकि सूत्रों के हवाले से से ये खबर भी आई कि मुख्यमंत्री की सेक्युरिटी के लोग कूचबिहार पहुंच चुके हैं. इससे उनकी विजिट को लेकर कई तरह की अटकलें लग रहीं थी. लेकिन इसी बीच ममता बनर्जी ने ट्वीट करके चुनाव आयोग पर तीखा हमला बोला है. ममता बनर्जी ने ट्वीट में लिखा, 'बीजेपी (BJP) कुछ भी कर ले लेकिन दुनिया की कोई ताकत मुझे मेरे लोगों से मिलने और उनका दर्द बांटने से नहीं रोक सकती है. वो तीन दिन के लिए मुझे, मेरे कूचबिहार के भाईयों और बहनों के पास जाने से रोक सकते हैं लेकिन मैं चौथे दिन वहां जरूर जाऊंगी. '

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल चुनाव में चौथे दौर के मतदान के बीच कूचबिहार में हुई हिंसा के बाद चुनाव आयोग (EC) ने बड़ा फैसला लेते हुए किसी भी दल के राजनेताओं के अगले 72 घंटों तक जिले की सीमा में घुसने पर रोक लगा दी थी. 

VIDEO

ये भी पढ़ें- कूचबिहार हिंसा: ममता बनर्जी को झटका, चुनाव आयोग ने 72 घंटों तक किसी नेता के जिले में घुसने पर लगाई रोक

प्रशासन ने लगाई थी रोक

ममता बनर्जी रविवार को हिंसा प्रभावित कूचबिहार के दौरे पर जाने वाली थी. लेकिन अब ममता बनर्जी ही नहीं, किसी भी राजनीतिक दल के नेता को कूच बिहार में घुसने से प्रतिबंधित कर दिया गया है. प्रशासन के ऐलान के बाद सीएम और उनकी पार्टी टीएमसी (TMC) ने नाराजगी जताई थी.

LIVE TV

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.