ममता बनर्जी अचानक पहुंच गई सब्जी मार्किट, पूछा प्याज का भाव

हेलीकॉप्टर से दीघा जाने के पहले डुमरज़िला हेलिपैड ग्राउंड में प्याज को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी प्रतिक्रिया दी .

ममता बनर्जी अचानक पहुंच गई सब्जी मार्किट, पूछा प्याज का भाव
सीएम ममता बनर्जी आज अचानक अपने घर से निकलकर भवानीपुर के जोदूबाबू बाजार पहुंच गई

देब्रती घोष, कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी सोमवार को अचानक अपने घर से निकलकर भवानीपुर के जोदूबाबू बाजार पहुंच गई. सीएम ने सबसे पहले खुदरा व्यापारियों से मुलाकात. इस दौरान उन्होंने व्यापारियों से पूछा की प्याज का क्या भाव है? सीएम ममता को जवाब मिला, '150 रुपए प्रतिकिलो.' ममता बनर्जी ने सवाल किया क्यों 150 रुपए किलो बेच रहे हैं? सीएम ने व्यापारियों से कम दाम में प्याज़ बेचने को कहा. लेकिन खुदरा व्यापारियों ने बताया की वो लोग 145 रुपए किलो प्याज़ खरीद रहे है. 

इसके बाद बाजार के अंदर ही ममता बनर्जी थोक मंडी व्यापारियों से मिलने पहुंच गई . हेलीकॉप्टर से दीघा जाने के पहले डुमरज़िला हेलिपैड ग्राउंड में प्याज को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपनी प्रतिक्रिया दी .

उन्होंने बताया, '131 सुफल बंगला आउटलेट में 59 रुपए में प्याज बेचे जा रहे है. पश्चिम बंगाल सरकार 50 रुपए का सब्सिडी दे रही है और ये भी बताया की केंद्र सरकार के साथ समझौता होने के बाद भी केंद्र सरकार ने प्याज नहीं दिया और इसीलिए आज दिक्कत हो रही है . आज से 430 खाद्य साथी डीलर और 105 स्वयंसेवक 59 रुपए किलो में प्याज़ बेचेंगे. राज्य सरकार ने करीब डेढ़ से दो हज़ार जगहों पर प्याज बेचने का फैसला किया है.'