Maharashtra News: बेटा पैदा न होने से नाराज हुआ पति, 3 मासूम बेटियों समेत पत्नी को डेढ़ साल तक रखा घर में कैद

महाराष्ट्र के सोलापुर में पुलिस ने एक ऐसी महिला और उसकी 3 बच्चियों को रेस्क्यू किया है जो पिछले करीब 1.5 साल से घर में कैद थीं. आरोप है कि महिला का पति बेटा पैदा ना होने से नाराज था, इसलिए उसका यौन उत्पीड़न करता था. 

Maharashtra News: बेटा पैदा न होने से नाराज हुआ पति, 3 मासूम बेटियों समेत पत्नी को डेढ़ साल तक रखा घर में कैद
प्रतीकात्मक तस्वीर.

मुंबई: महाराष्ट्र (Maharashtra) के सोलापुर जिले (Solapur) में अपनी पत्नी का कथित तौर यौन उत्पीड़न (Sexual Harrasment) करने और करीब डेढ़ वर्ष से पत्नी और तीन बच्चियों को घर के भीतर बंद रखने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है.

घर के बाहर मिली थी 'मदद' की चिट्ठी

पुलिस के एक अधिकारी ने गुरुवार को बताया कि सोमवार को पंढरपुर शहर के झेंडे गली इलाके में पुलिस ने एक घर पर छापा मारा. इस दौरान वहां से एक महिला (41) और उसकी तीन बेटियों को निकाला. महिला के पति को भारतीय दंड संहिता की धारा 376 (बलात्कार) तथा अन्य संबंधित प्रावधानों के तहत गिरफ्तार किया गया है. अधिकारी ने बताया कि यह मामला तब सामने आया जब एक महिला को उस घर के बाहर कागज का एक टुकड़ा पड़ा मिला, जिस पर मदद मांगी गई थी. महिला ने इस बारे में पुलिस को सूचित किया.

ये भी पढ़ें:- महज 8 रुपये में मिलेगा LPG सिलेंडर! जल्द ऐसे करें बुकिंग

कई बार गर्भपात कराने को किया मजबूर

इसके बाद पंढरपुर पुलिस के निर्भया दस्ते ने घर पर नजर रखना शुरू किया और पीड़ितों को वहां से निकाला. महिला की बेटियों की आयु 8 वर्ष से 14 वर्ष के बीच है. मामले की जांच के दौरान पीड़ित महिला ने पुलिस को बताया कि लड़के को जन्म नहीं देने से नाराज पति ने उसे घर के भीतर एक कमरे में डेढ़ साल से कैद कर रखा था. महिला ने शिकायत में बताया कि पति उसका यौन उत्पीड़न करता था. उसने बताया कि पति ने उसे कई बार गर्भपात करवाने के लिए मजबूर किया.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.