Mumbai: युवक ने Instagram पर पोस्ट किया अपने Suicide का वीडियो, ये है वजह

Man Posts Video Of Committing Suicide: वीडियो में युवक रेलवे ट्रैक पर बैठा हुआ दिख रहा है और तभी उसी ट्रैक पर ट्रेन आ जाती है. ये वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है.

Mumbai: युवक ने Instagram पर पोस्ट किया अपने Suicide का वीडियो, ये है वजह
प्रतीकात्मक फोटो | फोटो साभार: रॉयटर्स

मुंबई: सोशल मीडिया पर फॉलोअर्स (Social Media Followers) बढ़ाने और फेमस होने के लिए लोग कई तरह की चीजें करते हैं, लेकिन मुंबई (Mumbai) के एक लड़के ने जो किया उसके बारे में जानकर आप हैरान रह जाएंगे. दरअसल यहां एक लड़के ने इंस्टाग्राम पर अपने सुसाइड का वीडियो पोस्ट (Posts His Suicide Video On Instagram) किया. जिसके बाद हड़कंप मच गया.

जांच में खुली युवक की पोल

टाइम्स ऑफ इंडिया में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, लड़के ने एडिट करके आत्महत्या का वीडियो बनाया और इंस्टाग्राम (Instagram) पर पोस्ट कर दिया. वीडियो में लड़का रेलवे ट्रैक पर बैठा हुआ दिख रहा है और ट्रेन उसे टक्कर मार देती है. जांच में पता चला कि यह वीडियो एडिट किया हुआ है. सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल होने के बाद पुलिस ने इरफान को गिरफ्तार कर लिया. उसकी उम्र अभी महज 20 साल है.

ये भी पढ़ें- IAS अधिकारी के 10वीं में थे सिर्फ 44 फीसदी मार्क्स? पोस्ट वायरल होने पर कही ये बात

इस मामले पर मुंबई रेलवे पुलिस कमिश्नर कौसर खालिद ने कहा कि इरफान के खिलाफ एक्शन इसलिए लिया गया, जिससे कोई दूसरा ऐसा खतरनाक, डराने वाला और आत्महत्या के लिए उकसाने वाला कदम ना उठाए.

स्पेशल इफेक्ट्स की मदद से बनाया वीडियो

जांच में पता चला है कि आत्महत्या का वीडियो आरोपी इरफान ने बांद्रा और खार रेलवे स्टेशन के बीच रेलवे ट्रैक पर शूट किया. वीडियो में आरोपी अपनी जिंदगी खत्म करते हुए दिख रहा है. उसने ऐसा स्पेशल इफेक्ट्स की मदद से किया.

ये भी पढ़ें- ममता के 'मिशन दिल्ली' पर BJP का करारा प्रहार, दिलीप घोष बोले- भीख मांगने जा रहीं

फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए रिकॉर्ड किया वीडियो

पूछताछ में इरफान ने बताया कि उसने इंस्टाग्राम पर फॉलोअर्स बढ़ाने के लिए सुसाइड वाला वीडियो बनाया था. उसने पहली बार ऐसा किया था.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.