Banda Fraud: शादी के पहले खुद को बताया फूड सिक्योरिटी अफसर, फिर ससुराल में सामने आया ये खौफनाक सच
Advertisement

Banda Fraud: शादी के पहले खुद को बताया फूड सिक्योरिटी अफसर, फिर ससुराल में सामने आया ये खौफनाक सच

Banda Crime: यूपी (Uttar Pradesh) के बांदा (Banda) जिले से हैरान करने वाला मामला सामने आया है जहां एक शख्स ने अपनी ही होने वाली पत्नी के साथ ऐसा धोखा (Fraud) दिया जिसे वो शादी के पांच साल बाद तक भुला नहीं पाई है.

सांकेतिक तस्वीर

Crime news UP: सही जीवन साथी चुनने के लिए विवाह योग्य युवतियां जप, तप और वृत जैसे सभी मांगलिक अनुष्ठान करती है. जिंदगी भर के बंधन यानी शादी-ब्याह के मामले में अपनी तरफ से बिना कोई खोज खबर और पड़ताल करने वाले लोग अक्सर धोखा खाते हैं. कुछ ऐसा ही मामला यूपी (UP) के बांदा जिले में सामने आया है. जहां एक ऐसी ही गलती नवविवाहिता के गले की फांस बन गई है.

लड़के ने खुद को बताया था फूड इंसपेक्टर 

बांदा की इस युवती के गले अब ऐसा लड्डू फंस गया है जिसे अब न वो निगल पा रही है और ना ही उसे उगल पा रही है. दरअसल बांदा में एक लेडी डॉक्टर (डेंटिस्ट) और उसके परिवार से धोखाधड़ी का सनसनीखेज मामला सामने आया है. पीड़ित महिला ने पुलिस को शिकायती पत्र देते हुए कहा है कि उसकी शादी 2017 में पूरे रीति रिवाजों से मध्यप्रदेश के ग्वालियर में हुई थी. रिश्ता तय होने से पहले लड़के के पिता ने अपने बेटे को फूड सिक्योरिटी अफसर बताया था. जिसके बाद लड़के वालों ने बेटी की खुशी के नाम पर 25 लाख रुपये के दहेज की डिमांड की थी. जिसमें 10 लाख कैश, एक लग्जरी गाड़ी, जेवरात और अन्य सामान देना तय हुआ था. लड़की वालों ने ये मांगें खुशी-खुशी पूरी कर दीं. लेकिन जब ये डॉक्टर अपनी ससुराल पहुंची तो उसे पता लगा कि उसका पति कोई अधिकारी नहीं बल्कि निठल्ला, बेरोजगार और फ्राड है, तब उसके पैरों तले जमीन खिसक गई. 

पंचायत से सुलझा मामला तो कर दी ये डिमांड

ये शादी लड़के और उसके परिजनों ने लड़की के पिता की दौलत हड़पने के लिए एक साजिश के तहत करवाई थी. लड़की ने परिजनों को इसकी सूचना दी तो गांव में एक पंचायत हुई और तब जाकर बिगड़ी बात कुछ हद तक बन गयी. लेकिन इसके कुछ दिन बाद लड़के वालों ने फिर से 10 लाख रुपये कैश और कुछ और सामान की मांग कर दी. वहीं दूसरी ओर महिला का पति आये दिन शराब पीकर उसकी पिटाई करने के साथ विरोध करने पर जान से मारने की धमकी देने लगा. रोज-रोज की इस किचकिच से तंग आकर महिला अपने मायके आ गई. उसके बाद मामला पुलिस तक पहुंचा. अब स्थानीय पुलिस इस केस की जांच-पड़ताल कर रही है.

ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर

Trending news