मेघालय चुनावों से पहले BJP को झटका, मानस चौधरी ने कांग्रेस का दामन थामा
Advertisement

मेघालय चुनावों से पहले BJP को झटका, मानस चौधरी ने कांग्रेस का दामन थामा

प्रत्याशियों की सूची आने के बाद दक्षिण शिलांग के जाने-माने नेता मानस चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि पार्टी की ओर से विधानसभा चुनावों में टिकट ना मिलने के कारण मानस चौधरी ने यह कदम उठाया है. 

मानस चौधरी शिलांग विधानसभा सीट से टिकट चाहते थे, लेकिन बीजेपी ने उन्हें टिकट नहीं दिया

शिलांग: मेघालय विधानसभा चुनावों के मतदान होने में कुछ ही वक्त बचा हुआ है और इससे पहले प्रदेश में बीजेपी को बड़ा झटका लगा है. प्रत्याशियों की सूची आने के बाद दक्षिण शिलांग के जाने-माने नेता मानस चौधरी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. माना जा रहा है कि पार्टी की ओर से विधानसभा चुनावों में टिकट ना मिलने के कारण मानस चौधरी ने यह कदम उठाया है. बताया जा रहा है कि पार्टी ने उनके आग्रह को अनसुना करते हए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष सानबोर शुल्लाई को टिकट दिया है. 

  1. पीएम मोदी के कामों से प्रेरित होकर मानस बीजेपी में शामिल हुए थे
  2. दक्षिण शिलांग विधानसभा सीट से टिकट ना मिलने से थे नाराज
  3. बीजेपी से त्यागपत्र देने के कुछ ही घंटों में कांग्रेस में हुए शामिल

कुछ ही पलों में कांग्रेस में हुए शामिल
बीजेपी से खफा होने और इस्तीफा सौंपने के कुछ ही देर बात मानस चौधरी का नाम सत्ताधारी कांग्रेस के प्रत्याशियों की सू्ची में देखा गया. चौधरी का नाम कांग्रेस द्वारा बाकी सीटों के लिए घोषित तीन नामों की अंतिम सूची में आया है. सोमवार देर शाम को कांग्रेस ने अपने प्रत्याशियों की आखिरी सूची जारी की है, जिसमें चौधरी को दक्षिण शिलांग से टिकट दिया गया है.

यह भी पढ़ें: चुनाव आयोग ने मेघालय विधानसभा चुनाव की अधिसूचना जारी की

यह भी पढ़ें: शत्रुघ्न सिन्हा का बीजेपी पर नया वार, पार्टी को बताया ‘वन मैन शो’ और ‘टू मेन आर्मी’

बीजेपी के आग्राह पर पार्टी को किया ज्वाइंन
बीजेपी में अपने पद से इस्तीफा देने के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान मानस चौधरी के कहा कि पिछले साल पार्टी के कुछ नेताओं द्वारा आग्राह करने पर उन्होंने बीजेपी का दामन था. उन्होंने कहा कि वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नए भारत निर्माण कार्यक्रम से काफी प्रेरित थे, जिसके कारण उन्होंने पार्टी को ज्वाइंन किया था. मानस ने आगे कहा, 'मैनें इस पार्टी को मजबूत करने के लिए काफी मेहनत की और आगामी विधानसभा चुनावों के लिए टिकट के लिए आग्रह किया था और पार्टी के शीर्ष नेतृत्व के आश्वासन के बावजूद टिकट देने से मना कर दिया गया.' मानस चौधरी ने कहा कि उन्होंने अपना त्याग पत्र राज्य पार्टी प्रमुख शिबून लिंगदोह को भेज दिया है.

Trending news