Manik Saha Oath Ceremony: माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए CM, चुनाव से 1 साल पहले BJP ने दी बड़ी जिम्मेदारी
Advertisement

Manik Saha Oath Ceremony: माणिक साहा बने त्रिपुरा के नए CM, चुनाव से 1 साल पहले BJP ने दी बड़ी जिम्मेदारी

Tripura CM Oath Ceremony: बिप्लब कुमार देब के अचानक इस्तीफा देने के बाद बीजेपी विधायक दल की बैठक में माणिक साहा को शनिवार को नेता चुना गया और आज उन्होंने मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली.

माणिक साहा ने ली सीएम पद की शपथ.

Manik Saha Took Oath As Tripura CM: त्रिपुरा (Tripura) बीजेपी (BJP) के अध्यक्ष और राज्य सभा सांसद माणिक साहा (Manik Saha) ने आज (रविवार को) त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली. राजभवन में गवर्नर एसएन आर्य ने माणिक साहा को पद और गोपनीयता की शपथ दिलाई.

माणिक साहा ने ली सीएम पद की शपथ

बता दें कि त्रिपुरा सीएम माणिक साहा के शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व मुख्यमंत्री बिप्लब कुमार देब (Biplab Kumar Deb), बीजेपी के विधायक और राज्य के कई मंत्री मौजूद रहे. बिप्लब कुमार देब ने शनिवार शाम को अचानक इस्तीफा दे दिया था, जिसके बाद बीजेपी ने सीएम पद की जिम्मेदारी माणिक साहा को सौंप दी थी. शपथ ग्रहण समारोह में केंद्रीय मंत्री प्रतिमा भौमिक भी शामिल हुईं.

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी ने किया शपथ ग्रहण का बहिष्कार

गौरतलब है कि विपक्षी दल मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के विधायकों ने राज्य में बीजेपी के शासन में 'फासीवादी शैली में हिंसा' होने का आरोप लगाते हुए शपथ ग्रहण समारोह का बहिष्कार किया.

ये भी पढ़ें- Rajya Sabha Election 2022: 15 राज्य, 59 राज्य सभा सीट; NDA को नुकसान या UPA को फायदा

त्रिपुरा में साल 2023 में होगा विधान सभा चुनाव

त्रिपुरा में युवा बिप्लब कुमार देब की जगह अधिक उम्र वाले डेंटल सर्जन माणिक साहा को मुख्यमंत्री नियुक्त करने के फैसले को कई लोग रणनीतिक लिहाज से अहम इस पूर्वोत्तर राज्य में ‘दोबारा जड़ें जमाने की बीजेपी की बड़ी कवायद’ के तौर पर देख रहे हैं. त्रिपुरा में साल 2023 में विधान सभा चुनाव होगा.

गौरतलब है कि चुनाव से 1 साल पहले माणिक साहा को मुख्यमंत्री के रूप में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है. सूत्रों के मुताबिक, त्रिपुरा में अगले 8 से 9 महीने में प्रस्तावित विधान सभा चुनावों से पहले संगठन को ‘तत्काल मजबूती देने’ के लिए यह कदम जरूरी था.

ये भी पढ़ें- कांग्रेस चिंतन शिविर में बन रहा 'मेगा प्लान', BJP के 'हिंदुत्व' का ऐसे करेगी मुकाबला

लखनऊ के किंग जॉर्ज मेडिकल कॉलेज के छात्र रह चुके माणिक साहा साल 2016 में बीजेपी में शामिल होने से पहले विपक्षी दल कांग्रेस के सदस्य थे. 2020 में बिप्लब देब के त्रिपुरा बीजेपी का अध्यक्ष पद छोड़ने के बाद उन्होंने राज्य में पार्टी की कमान संभाली थी.

मोहब्बत की निशानी या महादेव की? ताज का तेजोमहल से क्या नाता? ताज में मकबरा या मंदिर? सीधे आगरा से LIVE आज शाम 5 बजे  Zee News पर

LIVE TV

Trending news