BREAKING NEWS

Delhi: Manish Sisodia का केंद्र पर बड़ा आरोप, कहा- अफसरों पर धन्यवाद मोदी जी के पोस्टर लगाने का दबाव

Free Vaccination Drive: मनीष सिसोदिया ने कहा कि 21 जून से वैक्सीन सबको फ्री देने की बात की है. जून में अब वैक्सीन नहीं आएंगी. जुलाई में 15 लाख वैक्सीन फ्री दी जा रही हैं. 15 लाख से कैसे काम चलेगा.

Delhi: Manish Sisodia का केंद्र पर बड़ा आरोप, कहा- अफसरों पर धन्यवाद मोदी जी के पोस्टर लगाने का दबाव
मनीष सिसोदिया (फाइल फोटो) | फोटो साभार: PTI

नई दिल्ली: देश की राष्ट्रीय राजधानी के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया (Manish Sisodia) ने आज से शुरू हुई फ्री वैक्सीनेशन ड्राइव (Free Vaccination Drive) पर केंद्र सरकार को घेरा. उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि बिना वैक्सीन दिए दिल्ली (Delhi) के अफसरों पर 'धन्यवाद मोदी जी' का विज्ञापन देने का केंद्र सरकार दबाव बना रही है. देश में दुनिया का सबसे बड़ा मुफ्त वैक्सीनेशन ड्राइव नहीं बल्कि सबसे लंबा अभियान चला रहा है.

देश में वैक्सीन का संकट- सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि आज कई देशों ने मास्क (Mask) फ्री होने की घोषणा की है. कई देश नजीर बने हैं, केंद्रीय नेतृत्व चाहे तो भारत को भी कोरोना (Coronavirus) फ्री किया जा सकता है. हमारे यहां वैक्सीन का संकट है. आज से सबको फ्री देने की घोषणा की गई है.

ये भी पढ़ें- यूपी में 1 हजार लोगों के धर्मांतरण की साजिश का बड़ा खुलासा, ISI की फंडिंग के मिले सबूत

अब तक खरीदी गईं इतनी फ्री वैक्सीन

उन्होंने आगे कहा कि दिल्ली में 92 लाख युवा और 57 लाख लोग 45+ के हैं, जिन्हें वैक्सीन लगनी थी. कुल दो करोड़ 94 लाख चाहिए थीं. केंद्र ने मुफ्त और जितनी वैक्सीन खरीदीं, उसका डेटा- 45+ के लिए जनवरी में 7 लाख 13 हजार, फरवरी में 7 लाख 39 हजार, मार्च में 7 लाख 22 हजार, अप्रैल 18 लाख 70 हजार है.

डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कहा कि दिल्ली सरकार ने 18+ के लिए 4.50 लाख वैक्सीन खरीदीं. मई में 9 लाख 56 हजार 45+ के लिए और 18+ के लिए 3 लाख 47 हजार खरीदीं. जून में 8 लाख 21 हजार 45+ के लिए और 18+ के लिए 6 लाख खरीदी गईं.

ये भी पढ़ें- गाजियाबाद दाढ़ी कांड: नोटिस का जवाब देने पर मजबूर हुआ ट्विटर इंडिया, जानिए क्या कहा

बड़ी नहीं, लंबा है टीकाकरण अभियान

मनीष सिसोदिया ने आगे कहा कि 21 जून से वैक्सीन सबको फ्री देने की बात की है. जून में अब वैक्सीन नहीं आएंगी. जुलाई में 15 लाख वैक्सीन फ्री दी जा रही हैं. 15 लाख से कैसे काम चलेगा. दुनिया का सबसे बड़ा मुफ्त टीकाकरण नहीं, ये सबसे लंबा अभियान हो गया है. पूरा टीकाकरण मिसमैनेज है. कुल मिलाकर 57 लाख वैक्सीन दी हैं, जिनमें खरीदी हुई शामिल हैं. दो करोड़ 30 लाख डोज और चाहिए.

इस हिसाब से 15-16 महीने तक वैक्सीन लगाएंगे. ये कौन सा प्रोग्राम है? बीजेपी शासित राज्य सरकारों के विज्ञापनों से अखबार पटे पड़े हैं. इतना पैसा वैक्सीन खरीदने पर लगाया होता तो अच्छा रहता. दिल्ली सरकार के अफसरों को भी केंद्र मोदी जी को धन्यवाद देते हुए विज्ञापन देने के लिए कहा. मैं कहना चाहता हूं लोगों को विज्ञापनों की नहीं वैक्सीन की जरूरत है. आप अगले महीने 2 करोड़ 30 लाख वैक्सीन दिलवाइए, हम पूरे दिल्ली में विज्ञापन लगवाएंगे.

LIVE TV

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.