close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दिवाली के दिन PM मोदी देशवासियों से करेंगे 'मन की बात', कार्यक्रम के लिए लोगों से मांगे सुझाव

इससे पहले पीएम मोदी ने 29 सितंबर को रेडियो पर अपना मशहूर कार्यक्रम 'मन की बात' की थी.

दिवाली के दिन PM मोदी देशवासियों से करेंगे 'मन की बात', कार्यक्रम के लिए लोगों से मांगे सुझाव
(फाइल फोटो)

नई दिल्ली: पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) इस महीने दिवाली (Diwali) के दिन यानी 27 अक्टूबर को देशवासियों के साथ 'मन की बात' (Mann Ki Baat) करेंगे. पीएम मोदी ने ट्वीट कर इस बात की जानकारी दी है. पीएम ने रेडियो पर अपने इस मशहूर प्रोग्राम के लिए लोगों से सुझाव भी मांगे हैं. 

पीएम मोदी ने ट्वीट कर, 'इस महीने की 27 अक्टूबर को होगी. दिवाली के दिन'. पीएम मोदी ने कहा कि इस कार्यक्रम के लिए लोगों से सुझाव देने के लिए भी कहा है. पीएम ने कहा कि लोग 1800-11-7800 पर फोन कर या NaMo App या MyGov Open Forum पर लिखकर अपने सुझाव दे सकते हैं.

इससे पहले पीएम मोदी ने 29 सितंबर को रेडियो पर 'मन की बात' की थी. पीएम मोदी ने इस कार्यक्रम में एक अनोखी गतिविधि 'प्लॉगिंग' का जिक्र किया था. जोगिंग करते समय कूड़ा उठाकर इक्ट्ठा करने को 'प्लॉगिंग' कहा जाता है। 

प्रधानमंत्री इस विचार से काफी प्रभावित दिख रहे थे और उन्होंने आह्वान किया कि सभी देशवासी दो अक्टूबर को दो किलोमीटर वाक करें, और कूड़ा इकट्ठा करें और 'प्लॉगिंग' की इस प्रक्रिया में भाग लें। उन्होंने खेल मंत्रालय को इस बाबत जिमा सौंपा. 

प्रधानमंत्री ने सिंगल यूज प्लास्टिक के खिलाफ अपने मजबूत रुख को दोहराया और गांधी जयंती पर भारतीयों को इसके खिलाफ आंदोलन का हिस्सा बनने के लिए आमंत्रित किया।